दही-चुड़ा और खिचड़ी का किया गया आयोजन

Gopalganj News - मकर संक्रांति के अवसर पर लोगों ने भगवान भास्कर का अर्घ देकर ग्रामीणों ने स्नान ध्यान और दान किया। लोगो ने यथा...

Jan 16, 2020, 09:36 AM IST
Thawe News - dahi chuda and khichdi were organized
मकर संक्रांति के अवसर पर लोगों ने भगवान भास्कर का अर्घ देकर ग्रामीणों ने स्नान ध्यान और दान किया। लोगो ने यथा शक्ति के अनुसार दान किया। सुबह से ही स्नान के बाद ग्रामीण पूजा पाठ और दान करते दिखे। उसके बाद तिलकुट और दही चुड़ा का भोजन किया । गांव सहित अन्य जगहों पर भी कई जगह दही चुड़ा और खिचड़ी का आयोजन किया गया। वहीं प्रखंड के इंदरवा एबादुल्लाह पंचायत के मुखिया सुमित्रा देवी द्वारा शुकुलवा में चूड़ा दही और खिचड़ी का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर प्रखंड में कई जगहों पर असहाय और गरीबो के बीच कम्बल और वस्त्र का वितरण किया गया।

मीरगंज में खिचड़ी काे लेकर भंडारे का आयोजन

उचकागांव| मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को मीरगंज शहर के रेलवे ढाला के समीप विशाल खिचड़ी का भंडारा का आयोजन किया गया। इसमें हजारों लोगों ने खिचड़ी का प्रसाद ग्रहण किया। दोपहर से शुरू भंडारा देर शाम तक चलता रहा। इसके पूर्व मकर संक्रांति के महत्व के बारे में विद्धान पंडितों ने लोगों कई बातें बतायी। साथ इस मौके पर बुराई त्यागने का संकल्प भी दिलाया गया। व्यवस्था में राजद नगर अध्यक्ष कमलेश्वर प्रसाद उर्फ गुड्डू माली आदि थे।

X
Thawe News - dahi chuda and khichdi were organized
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना