स्कूलों के निरीक्षण में नदारद मिले दर्जनभर गुरूजी,बीडीओ ने वेतन पर लगाई रोक

Gopalganj News - प्रखंड विकास पदाधिकारी कुचायकोट के औचक निरीक्षक में स्कूलों के शिक्षकों की उपस्थिति की पोल खुल गयी। निरीक्षण के...

Sep 14, 2019, 08:22 AM IST
Kuchaykot News - dozens of guruji found absent in inspection of schools bdo prohibits salary
प्रखंड विकास पदाधिकारी कुचायकोट के औचक निरीक्षक में स्कूलों के शिक्षकों की उपस्थिति की पोल खुल गयी। निरीक्षण के दौरान दर्जनभर गुरूजी अनुपस्थित मिले। अनुपस्थित पाए गए सभी शिक्षक व शिक्षिकाओं के वेतन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है। साथ ही सभी से जवाब- तलब किया गया है। प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीव कुमार कापर ने पहले प्राइमरी स्कूल सिरिसिया मौजे का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान स्कूल के एक शिक्षक व एक शिक्षिका अनुपस्थित पायी गयी। वही बीडीओ जब सासामूसा मिडिल स्कूल का औचक निरीक्षण किया तो वहां से बगैर सूचना के गायब रहने वाले शिक्षकों की लंबी लिस्ट सामने आयी। इस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने गहरी नाराजगी जाहिर की। सासामूसा मिडिल स्कूल से नौ शिक्षक बगैर किसी सूचना के गायब थे, जिसमें सात शिक्षिकाएं व दो शिक्षक शामिल है। इन सभी शिक्षकों से जवाब-तलब करते हुए बीडीओ ने अनुपस्थित शिक्षको को स्पष्टीकरण के साथ 48 घंटा के अंदर उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

प्रधानाध्यापकों को भी बीडीओ ने चेताया

वही बीडीओ ने संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को भी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन में कोताही बरती जाती है तो प्रधानाध्यापक पर भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने हर हार में शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश संबंधित स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को दिया।

स्कूलों से ये शिक्षक मिले नदारद

प्राइमरी स्कूल सिरिसिया मौजे से औचक निरीक्षण के दौरान स्कूल के शिक्षक अशरफ अंसारी व निशा देवी बिना सूचना के अनुपस्थित पाई गई। वही इसके बाद सासामूसा मिडिल स्कूल का औचक निरीक्षण किया गया। इस दौरान शिक्षिका पूनम कुमारी, प्रतिभा देवी, नीलू कुमारी, रीता देवी, अमृता कुमारी, मृदुला, मीना यादव व शिक्षक अविनाश कुमार व विजय सिंह बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए।

X
Kuchaykot News - dozens of guruji found absent in inspection of schools bdo prohibits salary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना