पांच दिन बाद कोहरे ने फिर दी दस्तक, सुबह 11 बजे तक छाई धुंध

Gopalganj News - पांच दिन बाद कोहरे ने फिर से दस्तक दे दी है। कोहर के कारण लोगों को फिर से सर्दी का अहसास हुआ। कोहरा और दिन भर बादल छाए...

Jan 16, 2020, 07:31 AM IST
Gopalganj News - five days later the fog knocked again mist struck till 11 am
पांच दिन बाद कोहरे ने फिर से दस्तक दे दी है। कोहर के कारण लोगों को फिर से सर्दी का अहसास हुआ। कोहरा और दिन भर बादल छाए रहने के कारण दिन के अधिकतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई,जिससे लोगों को दिन भर सर्दी का अहसास होता रहा। बुधवार को एक बार फिर दिन और रात में ठंडक बढ़ गई। सुबह 7 बजे अत्यधिक घना कोहरा और शीत लहर चलने लगी। साथ ही पूरे दिन बादल छाए रहे। जिससे पूरे दिन लोग ठिठुरते देखे गए। बादल छाए रहने से अधिकतम तापमान 21 डिग्री गिरकर 20 डिग्री पर पहुंच गया। जबकि न्यूनतम तापमान बादल छाए रहने से 10.5 डिग्री बढ़कर 12.1 डिग्री पर पहुंच गया। आगामी एक सप्ताह तक मौसम इसी तरह ठंडा रहने का अनुमान है। आज रात और कल दिन में बारिश और बूंदाबांदी भी शुरू हो सकती है।

सुबह कोहरे के कारण हाईवे पर थमी रही रफ्तार, रबी की फसल के लिए कुहासा फायदेमंद

तीन दिनों का संभावित तापमान

दिन अधिकतम न्यूनतम

गुरुवार 22 डिग्री 14 डिग्री

शुक्रवार 20 डिग्री 13 डिग्री

शनिवार 21 डिग्री 11 डिग्री

सेहत का रखें ख्याल: बार- बार मौसम में आ रहा बदलाव लोगों को बीमार कर रहा है। बदलते मौसम के साथ तापमान में हो रहे उतार- चढ़ाव के कारण लोग सर्दी, खांशी, जुकाम और अन्य बीमारियों से पीड़ित हो रहे हैं, खासकर बुर्जुग और बच्चों को इस मौसम में सावधानियां बरतना चाहिए।

हाईवे पर थमी रफ्तार: बुधवार की सुबह जब लोग सोकर उठे तो घना कोहरा छाया हुआ था। यह घना कोहरा सुबह 11 बजे तक छाया रहा। कोहरे के के कारण सर्दी बढ़ गई। 11 बजे तक वाहन चालकों को हेडलाइट जलाकर वाहन चलाने पड़े। 11 बजे के बाद कोहर छंट गया लेकिन दिन भर बादल छाए रहे। जिससे दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री से ऊपर नहीं जा सका। तापमान में आई गिरावट के कारण लोगों को दिन भर तेज सर्दी का अहसास होता रहा।

मंगलवार को खुला रहा मौसम

पिछले तीन दिन की शीतलहर के बाद मंगलवार को मौसम पूरी तरह खुला रहा। खासकर दिन में तेज धूप बढ़ती गई और दोपहर में सबसे ज्यादा तीखी धूप देखने को मिली। अधिकतम तापमान 22.4 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया था।

फसलों को होगा फायदा

मौसम में फिर से ठंडक आने से इससे फसलों पर किसी तरह का प्रतिकूल असर नहीं पड़ेगा बल्कि फसलों की सिंचाई करने के बाद मौसम ठंडा रहने से खेतों में नमी ज्यादा दिनों तक रहेगी। किसानों को जल्द सिंचाई की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

X
Gopalganj News - five days later the fog knocked again mist struck till 11 am
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना