ऐतिहासिक महावीरी अखाड़े में राममय हुई बरौली की फिजां,लोगों ने लहराया तिरंगा

Gopalganj News - ऐतिहासिक महावीरी अखाड़े में बरौली की फिजा राममय हो गयी। हर तरफ जय श्रीराम के नारे गूंज रहे थे और हर हाथ में तिरंगा...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:12 AM IST
Bruli News - in the historic mahaviri arena there was delight in baroli people waved the tricolor
ऐतिहासिक महावीरी अखाड़े में बरौली की फिजा राममय हो गयी। हर तरफ जय श्रीराम के नारे गूंज रहे थे और हर हाथ में तिरंगा लहरा रहा था। 20 हजार से अधिक लोग महावीरी अखाड़ा उत्सव के गवाह बने। लोगों का उत्साह चरम पर इस कदर था कि प्रशासनिक आदेश भी दरकिनार हो गया। रोक के बाद भी लोगों ने जमकर डीजे और आर्केस्ट्रा की धुन पर नारे लगाये। हालांकि इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारी कार्रवाई के मूड में है। बरौली बीडीओ पूजा प्रितम ने बताया की इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज करायी जायेगी। इतना ही नहीं पारंपरिक हथियार भी खूब लहराये गये। चारों तरफ लोग महावीरी अखाड़ा देखने के लिए खड़े थे और हर तरफ जोश में लोग जय श्रीराम के नारे लगा रहे थे। लोगों में जोश इस कदर था कि बच्चे और बूढ़े की भी खाई पट गयी थी। सभी एक साथ सूर में सूर मिला रहे थे। वही दूसरी तरफ युवा अपने पूर्वजों की विरासत को दिखाते हुए नजर आ रहे थे। कहीं लाठी और डंडे से तो कहीं भाला और फरसा लिए हुए प्रदर्शन करते नजर आ रहे थे।

95 वर्षों से लगता आ रहा यह महावीरी अखाड़ा

महावीरी अखाड़ा कौमी एकता का मिसाल भी है। यहां के महावीरी अखाड़े का इतिहास 95 वर्ष पुराना है। यहां महावीर की प्रतिमा को बनाने के लिए जहां मुस्लिम कारीगर काम करते हैं।

X
Bruli News - in the historic mahaviri arena there was delight in baroli people waved the tricolor
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना