सीएसपी में सीसीटीवी लगाने पर अपराध में आएगी कमी

Gopalganj News - सीएसपी केन्द्रों पर सीसीटीवी लगने पर अपराध में आएगी कमी तथा अपराधी को पहचानने में होगी आसानी उक्त बातें गुरुवार...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:41 AM IST
Pancdevri News - installing cctv in csp will reduce crime
सीएसपी केन्द्रों पर सीसीटीवी लगने पर अपराध में आएगी कमी तथा अपराधी को पहचानने में होगी आसानी उक्त बातें गुरुवार को बैसिया सेन्ट्रल बैंक के सीएसपी में लूट के बाद बैठक के दौरान थाना प्रभारी अश्वनी तिवारी ने सीएसपी धारकों से की अपील की गई । उन्होंने कहां की सीएसपी और चौक चौराहों पर कैमरे लग जाने के बाद शहर में आपराधिक वारदातों को अंजाम देकर फरार होने वाले आरोपियों की पहचान आसानी से हो सकेगी तथा चोरी की घटनाओं पर विराम लग जायेगा । अपराधी को तत्काल पकड़ने में पुलिस को सहायता मिलेगी। नए एसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर गोपालगंज जिले के सभी थाना प्रभारी अपने-अपने इलाकों के चौक -चौराहों पर सीसी टीवी कैमरे लगाने की तैयारी में जुट गए हैं।

चौक-चौराहों पर कैमरे लग जाने से जहां ग्रामीण क्षेत्रों में अपराध पर नजर रखी जा सकेगी। वहीं चौक पर यातायात नियमों का उल्लंघन कर फर्राटे भर रहे वाहन चालकों की पहचान आसानी से हो सकेगी। इसका फायदा यातायात पुलिस को मिलेगा और वह नियम तोड़ने वाले चालकों के फुटेज निकालकर गाड़ी नंबर के आधार उनके पते पर लोटिस के माध्यम से लगान भी आसानी से लिया जा सकेगा । बैठक स्टेट बैंक पंचदेवरी के सभागार में हुआ । बैठक के दौरान स्टेट बैंक के शाखा प्रबन्धक अभिषेक कुमार राम ने सीएसपी संचालकों को लूट की घटनाओं से बचने के कई उपायों को बतलाया साथ ही साथ सीएसपी धारकों से बिना जानकारी रखने वाले महिला कर्मी को नही रखने की सलाह दिए । मौके पर सीएसपी संचालक सुनील कुमार पाण्डेय अजय सिंह प्रेम बैठा मनोज सिंह प्रकाश गुप्ता रजनीश चौधरी अभय सिंह आर्यदत्त पाण्डेय सहित तमाम सीएसपी धारक मौजूद थे ।

आपराधिक घटनाओं में आएगी कमी

चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद आपराधिक घटनाओं पर काफी हद तक कमी आएगी। विदित हो को पंचदेवरी में बढ़ती लूट की घटना को रोकने के लिए सबसे अच्छा और सरल उपाय है । पंचदेवरी में साल भर के अंदर ये तीसरी घटना है।

X
Pancdevri News - installing cctv in csp will reduce crime
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना