जेपी की पर जयंती साप्ताहिक शृंखला के तहत कमला राय कॉलेज में हुई सभा

Gopalganj News - कमला राय महाविद्यालय में लोकनायक जयप्रकाश नारायण जयंती सप्ताह मनाया जा रहा है। सप्ताहिक कार्यक्रम की श्रृंखला...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:35 AM IST
Gopalganj News - meeting held at kamla rai college under jp jayanti weekly series
कमला राय महाविद्यालय में लोकनायक जयप्रकाश नारायण जयंती सप्ताह मनाया जा रहा है। सप्ताहिक कार्यक्रम की श्रृंखला में सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान लोक नायक के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। कई छात्रों ने उनके व्यक्तित्व और संपूर्ण क्रांति के सात आयामों पर अपने विचार दिए। अर्थशास्त्र के छात्र विकास ने उनकी मेहनत, विदेशों में शिक्षा, राजनीति के दौरान उनके संघर्षों पर प्रकाश डाला। छात्र सुधांशु ने अपनी बात रखी। कालेज के शिक्षकेतर कर्मी अशोक मिश्रा ने व्यापक रूप से संपूर्ण क्रांति और उस दौरान लोगों के आह्वान सहयोग पर विस्तृत रूप से अपनी बात रखी। इस क्रम में अर्थशास्त्र विभाग के कौर अली ने चर्चा जेपी आंदोलन और उससे संबंधित आज के परिवेश पर चर्चा रखी। भूगोल विभाग के मनीष कुमार ने जयंती और अन्य उत्सवों को मनाने के साथ उनको जीवन में उतारने की बात कही । कार्यक्रम संचालन कर रहे एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रवीण पांडेय ने छात्रों का उत्साह बढ़ाते हुए निरंतर उन्हें वर्ग में रहने और इन सब कार्यक्रमों से सीखने की प्रेरणा के साथ अन्य सब का आह्वान किया। जिस क्रम में इतिहास विभाग की नूतन गुप्ता ने भी अपने विचार रखे तथा छात्रों से निरंतर कुछ ना कुछ सीखते रहने को कहा।

जयंती समारोह में शामिल प्रोफेसर व प्राचार्य

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

छात्रों से निरंतर ऐसे कार्यक्रम में उपस्थित रहकर महापुरुषों के जीवन, व्यक्तित्व और कृतित्व पर चलने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के साथ एनएसएस स्वयं सेवी, शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे। कार्यक्रम में महाविद्यालय के हिंदी विभाग की प्रोफेसर निशु कुमारी, भूगोल विभाग के जफर इकबाल व प्रधान सहायक अविनाश सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम आयोजित कर मनाई गई डॉ. राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि

गोपालगंज | शहर के महेन्द्र महिला महाविद्यालय में डाॅ. राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि बड़े ही सादगी के साथ मनाई गई। इस अवसर पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन करते हुए उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डाॅ. किरन कुमारी ने किया। वहीं मंच संचालन प्रो. बीरेन्द्र कुमार ने किया। सभा को प्रो. मृत्यंजय कुमार, प्रो. कृष्ण कुमार कृष्ण, प्रो. कुमार पंकज, प्रो. नंद किशोर, प्रो. पूनम कुमारी, प्रो. सत्येन्द्र कुमार ने संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए प्रो. पंकज कुमार ने कहा कि डाॅ. लोहिया ने ऐसे संसार का सपना देखा था जहां किसी भी इंसान पर जुल्म ज्यादती न हो। इस कार्यक्रम में कॉलेज के शिक्षकों के साथ ही छात्राओं ने भी हिस्सा लिया।

X
Gopalganj News - meeting held at kamla rai college under jp jayanti weekly series
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना