• Hindi News
  • Bihar
  • Gopalganj
  • Gopalganj News more than 250 dengue in ward 36 and 12 of mirganj 4 new patients found in 22 people examined

मीरगंज के वार्ड 3,6 और 12 में 250 से अधिक को डेंगू, 22 लोगों की जांच में 4 नए मरीज मिले

Gopalganj News - मीरगंज शहर करीब 20 दिन से डेंगू की चपेट में हैं। मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। नतीजतन डेंगू का दहशत अभी भी...

Nov 11, 2019, 07:36 AM IST
मीरगंज शहर करीब 20 दिन से डेंगू की चपेट में हैं। मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। नतीजतन डेंगू का दहशत अभी भी कायम है। प्रशासनिक स्तर पर रोक थाम के कई कारगर कदम उठाए जाने के बाद भी मच्छरों में कमी नहीं दिख रही है। रविवार को हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल में 22 लोगों की जांच हुई, इसमें 4 मरीजों में डेंगू पॉजिटिव पाया गया है। डेंगू पीड़ितों की इलाज की व्यवस्था हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल में ही की गई है। मीरगंज वार्ड संख्या 3,6 और 12 की हालात सबसे खराब है। अकेले इस वार्ड में करीब ढाई सौ से अधिक लोग डेंगू की चपेट में हैं। अब की ताजा स्थिति पर गौर फरमाए तो समूचे शहर में डेंगू की पीड़ितों की संख्या छह सौ से भी अधिक होगी। इससे शहर वासियों में भय का माहौल है।

फॉगिंग हुई तेज

डेंगू से बचाव के लिए शहर में फॉगिंग तेज कर दी गई है। पहले पर्याप्त मशीन व केमिकल उपलब्ध नहीं थे, जिससे हालात बिगड़ गई थी। शुरुआत में महज दो फॉगिंग मशीन से ही काम चल रहा था। शहर में कुल 16 वार्ड है। नगर प्रशासन का दावा है कि समुचित मात्रा में केमिकल व फॉगिंग मशीन उपलब्ध है।

नगर प्रशासन का दावा| केमिकल व फॉगिंग मशीन उपलब्ध है, हर मोहल्ले में हो रही है फॉगिंग

अस्पताल में इलाजरत डेंगू की मरीज

गोरखपुर में चल रहा है इलाज

डेंगू से पीड़ित नए मरीज प्रतिदिन भारी संख्या में मिल रहे है। इसमें कई की स्थिति नाजुक रहने के कारण चिकित्सकों के द्धारा गोरखपुर रेफर किया जा रहा है। ताजा हालात यह है कि शहर के करीब 300 डेंगू पीड़ितों को गोरखपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां सभी का इलाज चल रहा है। कई मरीज पटना भी रेफर किए गए है।

हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल में डेंगू के जांच कराने पहुंचे मरीज की लगी भीड़

हथुआ अनुमंडलीय अस्पताल में बनाया गया डेंगू वार्ड

प्रतिदन मिल रहे हैं मरीज

शहर में अब तक डेंगू पीड़ितों की संख्या छह सौ के आकड़े को भी पार कर गया है। प्रतिदिन डेंगू के नए मरीज मिल रहे है। छठ पूजा के बाद कई लोगों की जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। चार नए मरीजों की पहचान रविवार को डेंगू पीड़ित के रूप में की गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना