• Hindi News
  • Bihar
  • Gopalganj
  • Gopalganj News romeo gang is active in school and market 12 lakh women responsible for three women police officers

स्कूल और बाजार में सक्रिय है रोमियो गैंग,तीन महिला पुलिस अफसरों के जिम्मे 12 लाख महिलाओं की अाबरू

Gopalganj News - हाल ही हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप कर जिंदा जलाने का मामला अभी थमा भी नहीं है कि इसी तरह की दरिंदगी...

Dec 06, 2019, 07:36 AM IST
Gopalganj News - romeo gang is active in school and market 12 lakh women responsible for three women police officers
हाल ही हैदराबाद में एक महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप कर जिंदा जलाने का मामला अभी थमा भी नहीं है कि इसी तरह की दरिंदगी का एक और मामला बक्सर में सामने आया। बुधवार की रात मनचलों ने बैंकुठपुर के उसरी गांव में एक युवती के घर में घुसकर उसके चेहरे पर तेजाब फेंककर घायल कर दिया। रोंगटे खड़े कर देने वाली यह घटना महिलाओं पर हिंसा के तौर तरीकों, कारणों और गुनहगारों के बारे में एक मोटा खाका खींचने के लिए पर्याप्त है। महिलाओं पर हो रहे अत्याचार पर रोक लगाने व उनकी शिकायत को तत्परता से निपटाने के लिए एक जनवरी 2012 को गोपालगंज में महिला थाना का स्थापना किया गया। 3 महिला पुलिस अफसरों के और 3 महिला होमगार्ड के जवान के जिम्मे 12 लाख महिलाओं की अाबरू हैं।

स्कूल और बाजारों में पुलिस कभी भी नहीं करती है गश्त

शहर से लेकर स्कूल और बाजार के रास्ते में रोमियों गैंग सक्रिय हैं। जहां पुलिस कभी इन जगहाें पर गस्ती नहीं करती है। लड़कियों इन रोमियों गैंग से जब परेशान होती है तब अपने घर वाले से शिकायत करती है।

अफसर बोले-लड़की के अपहरण के मामले में कार्रवाई की गई ,14 मामले की जांच की जा रही

महिला थाना

महिला थाना के बदले सामान्य थाना में महिला प्रताड़ना का दर्ज होता है मामला

आंकड़ों पर गौर करें तो 2019 में जनवरी माह से 3 नवंबर तक महिला थाना में मात्र 17 प्राथमिकी ही दर्ज की गई है। जबकि जिले में प्रतिदिन कहीं न कहीं महिला प्रताड़ना की घटनाएं होती रहती है। जिला से आसपास स्थित नगर थाना, थावे थाना,यादोपुर थाना,मांझा थाना में 11 माह में महिला प्रताड़ना से संबंधित 40 से 50 प्राथमिकी दर्ज किए गए हैं। पर महिला थाना में प्रताड़ना की इतनी कम प्राथमिकी का दर्ज होना अपने आप में प्रश्नचिह्न खड़ा कर रहा है।

11 माह में महज 3 मामलें में पुलिस ने की है कार्रवाई


महिला थाना में कितने है पुलिस कर्मी,एक नजर

थानाध्यक्ष

अारक्षी निरीक्षक

सहासक अारक्षी निरीक्षक

महिला होमगार्ड

थाना मैनेजर

जिले की महिला की आबादी-12 लाख 55 हजार 787

12 लाख महिलाओं के सुरक्षा की जिम्मेदारी महिला थाना को

तीन महिला पुलिस पदाधिकारी के भरोसे जिले 12 लाख 55 हजार 787 महिलाओं की आबरू की जिम्मेदारी है। आप इसी से अंदाजा लगा सकते है कि गोपालगंज की महिलाआें को महला थाना से कितना न्याय समय से मिल पाता होगा। छेड़खानी से लेकर महिला प्रताड़ना का या तो महिला थाना तक पहुंता ही नहीं है। या तो जिस क्षेत्र की घटना होती है। उस क्षेत्र के थाना में मामला दर्ज कर लिया जाता है।

01

02

01

03

01

X
Gopalganj News - romeo gang is active in school and market 12 lakh women responsible for three women police officers

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना