सिंगल विन्डो के रूप में विकसित होगा आरटीपीएस काउंटर, जहां सभी प्रकार के लिए जायेंगे आवेदन

Gopalganj News - एक ही खिड़की पर सभी प्रकार के आवेदन जमा हो ऐसी व्यवस्था आरटीपीएस काउंटर पर हो इसको लेकर डीएम ने आईटी विभाग को तैयारी...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Gopalganj News - rtc counter will be developed as a single window where applications for all types will go
एक ही खिड़की पर सभी प्रकार के आवेदन जमा हो ऐसी व्यवस्था आरटीपीएस काउंटर पर हो इसको लेकर डीएम ने आईटी विभाग को तैयारी करने का आदेश दिया है। हथियार का लाइसेंस लेना हो या फिर राशन कार्ड बनाना हो,किसी प्रकार का एनओसी लेना हो, इसके लिए लोगों को अलग-अलग दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़े। आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन जमा करना होगा, जिसके बाद जरूरी प्रक्रिया पूरी करते हुए सेवा का लाभ मिल जायेगा। जिले में संचालित आरटीपीएस काउंटर के माध्यम से लोगों को अब और अधिक सुविधाएं मिलेंगी। इसे सिंगल विन्डों के रूप में विकसित किया जा रहा है। जहां सारी सेवाएं ऑनलाइन हो जायेगी।

कार्यपालक सहायकों को दिया गया है प्रशिक्षण

आरटीपीएस काउंटर पर इस नयी व्यवस्था को लागू करने से पहले कर्मियों को दक्ष बनाया जा रहा है। संबंधित कर्मियों को इसके बारे में सारी जानकारी दी जा रही है, ताकि बाद में कोई परेशानी उत्पन्न न हो सके। आरटीपीएस काउंटर पर काम करने वाले सभी कार्यपालक सहायकों को समय समय पर जानकारी दी जाती। आईटी विभाग के एक्सपर्ट द्वारा इन कार्यपालक सहायकों को इस सुविधा के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी।

X
Gopalganj News - rtc counter will be developed as a single window where applications for all types will go
COMMENT