लछवार गांव के शिव मंदिर से 160 साल पुरानी अष्टधातु की शिवमूर्ति हुई चोरी

Gopalganj News - लछवार गांव के पास पुराने शिव मंदिर में अष्टधातु से निर्मित शिवलिंग मूर्ति की चोरी अज्ञात चोरों ने बीती रात कर ली।...

Jan 16, 2020, 09:36 AM IST
Thawe News - shiv murti of 160 year old ashtadhatu stolen from shiva temple in lachwar village
लछवार गांव के पास पुराने शिव मंदिर में अष्टधातु से निर्मित शिवलिंग मूर्ति की चोरी अज्ञात चोरों ने बीती रात कर ली। मंदिर के पुजारी मंगलवार के देर शाम पूजा अर्चना कर घऱ आ गए थे। बताया जाता है की लछवार गांव के महंत मथुरा गिरी ने सन 1861 में इस मंदिर का निर्माण कर अष्टधातु की शिवलिंग मूर्ति की स्थापना किया था। चोरी गई शिवलिंग वाराणसी से लाकर शिवमंदिर में स्थापित किया गया था, जो 160 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। मकर संक्रांति की सुबह गांव के महिलाएं पूजा करने के लिए शिव मंदिर में गई। जहां पूजा अर्चना करने के दौरान देखा की मंदिर में अष्ट धातु के लगे शिवलिंग तोड़ कर गयाब कर दिया गया है। इसकी सूचना महिलाओं ने गांव में लोंगों दिया। शिवलिंग की चोरी की सूचना मिलने पर मुना गिरी,जितेंद्र गिरी व राहुल गिरी,मंदिर के मुख्य पुजारी हेमंतो गिरी मंदिर में आए। मंदिर में शिवलिंग को तोड़ कर अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर ली गई है। जिसका कीमत लगभग लाखों रुपए बताया जा रहा है।

इसके पहले नंदी की मूर्ति चोरी हुई थी

बताया जाता है कि इसी मंदिर से पहले नन्दी की मूर्ति भी चोरी हो गई थी। इसकी सूचना ग्रामीणों ने थावे पुलिस को दी। सूचना मिलने पर थाने के एसआई शैलेन्द्र कुमार पप्पू घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। थाना अध्यक्ष ने बताया की मुर्ति की कीमत व चोरी की मामले की पड़ताल की जा रही है।

X
Thawe News - shiv murti of 160 year old ashtadhatu stolen from shiva temple in lachwar village
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना