पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Gopalganj News The Patient Kept Waiting Since Morning And The Doctor Reached The Doctor Said Action Will Be Taken Against The Late Doctors

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुबह से मरीज इंतजार करते रहे और डाॅक्टर पहुंचे देर से अफसर बोले- देर से आने वाले डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिले इसको लेकर सिविल सर्जन डॉ. नंदकिशोर प्रसाद सिंह और डॉ. डीएस पीसी प्रभात ने गुरुवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सीएस ने महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, प्रसव कक्ष, शिशु कक्ष, साफ-सफाई, पेयजल की व्यवस्था, वार्ड की व्यवस्था आदि की जानकारी ली। सीएस ने निरीक्षण के क्रम में जहां-तहां गंदगी पड़े होने और शौचालय की ठीक तरीके से साफ-सफाई नहीं होने पर नाराजगी जताई। इसके साथ ही ओपीडी में डॉक्टरों को समय से आने से आने को कहा। उन्होंने कहा कि लगातार अखबार में देर से आने की खबर छप रही है। उन्होंने कहा कि अब बहुत हो गया। देर से आने वाले डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को लिखा जायेगा।

महिला वार्ड में भर्ती मरीज

अब वार्ड और अस्पताल परिसर की तीन बार होगी सफाई, मरीजों की शिकायत पर सीएस बोले- जल्दी व्यवस्था में सुधार करें कर्मी

सदर अस्पताल का निरीक्षण करते सीएस व डीएस

गुरूवार को भी देर से पहुंचे ओपीडी के डॉक्टर

सुबह 9:00 बजे तक ओपीडी में एक भी डॉक्टर अपने कक्ष में नहीं आए थे। 9:00 के बाद एक एक कर चार डॉ अपने अपने कक्ष में बैठे। रोटर के अनुसार गुरूवार को पांच डॉक्टर के जगह टीबी विशेषज्ञ डॉ अशोक कुमार,डाॅ ऑख विशेषज्ञ डॉ एसके गुप्ता , डाॅ श्यामाकांत और दांत के विशेषज्ञ डॉ एसएस मिश्र की ड्यूटी थी। टीबी विशेषज्ञ डॉ अशोक कुमार नहीं की ड्यूटी में थे। जबकि एक डॉक्टर अभिषेक रंजन सिंन्हा छुट्टी पर थे।

सीन

01

देर से आने से मरीजों को होती हैं परेशानी

सुबह 9:30 बजे कक्ष में बैठे डॉक्टर से चेकअप कराने के लिए मरीजों की भीड़ लगी रही। एक के बाद एक मरीज आने नंबर आने का इंतजार करते रहे। वायरल फीवर से पीड़ित रामजस यादव,छोटेलाल चौधरी, सुमेरा खातुन,नुरी फातिमा ने बताया कि वह 8 बजे से अस्पताल में डॉक्टर के इंतजार में कर रहे थे। 9 बजे के बाद डॉक्टर अस्पताल आए हैं। चेकअप के लिए नंबर देर से आती हैं। जिससे घर वापस लौटने में परेशानी होती हैं।

सीन

02

सदर अस्पताल के ओपीडी में मरीजों की लगी भीड़

ओपीडी के साथ प्रसव कक्ष को भी देखना पड़ता है

सुबह 10:00 बजे गुरूवार को 575 मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया। जिसमें लगभग 190 महिला मरीजों की संख्या हैं। जिसमें से 37 महिलाएं गर्भवती थी। महिला चिकित्सक डॉ ममता आने कक्ष में थी। वह बताती हैं कि ओपीडी के साथ साथ प्रसव कक्ष को देखना पड़ता हैं। ओपीडी के समय अगर प्रसव के समय किसी प्रकार की परेशानी होती हैं तो ओपीडी को छोड़कर जाना पड़ता हैं।

सीन

03

निरीक्षण के लिए 10:40 बजे पहुंचे

सुबह के 10:40 बजे। सिविल सर्जन और अस्पताल उपाधीक्षक ने सीधे ओपीडी में निरीक्षण के लिए पहुंचे। जहां चारों डॉक्टर अपने कक्ष में मरीजों को देख रहे थे। सीएस ने मरीजों से जानकारी ली। पूछा कि कोई परेशानी हो तो बताईए। मरीजों ने कहा की समय पर डॉक्टर नहीं आते है जिस कारण परेशानी होती हैं।

सीन

04

मरीजों ने बेड पर चादर नहीं होने की शिकायत

सुबह 11:10 बजे। सीएस ने प्रसूतिगृह,महिला वार्ड, एसएनसीयू वार्ड,मेटरनिटी वार्ड,इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया। वार्डों में बेड पर चादर नहीं होने की शिकायत पर सीएस ने नाराजगी जताई। उन्होंने उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों को इसके लिए चेतावनी देते हुए व्यवस्था में सुधार लाने का निर्देश दिया।

सीन

05

सरकार पैसे खर्च कर रही है तो उसका लाभ भी मरीजों को मिलना चाहिए- सिविल

मरीजों को परेशानी हुई तो सीधी होगी कार्रवाई

मरीजों को परेशानी हुई तो सीधी कार्रवाई की जाएगी। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही अब नहीं चलेगी। सरकार पैसे खर्च कर रही है तो उसका लाभ भी मरीजों को मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि लगातार देर से आने की खबर भास्कर में आ रही हैं। अस्पताल प्रशासन का मोबाइल नंबर भी दिए जा रहे हैं। अखबार पढ़कर लोग मुझे टेलीफोन कर रहे हैं। डॉ. नंदकिशोर प्रसाद सिंह,सिविल सर्जन,गोपालगंज

तीन बार वार्ड और परिसर होगी सफाई

सुबह 11:45 बजे। सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल परिसर में बह रही नालियों की सफाई और नाली को ढ़कने का आदेश अस्पताल प्रबंधन को दिया। उसने सफाई कर्मचारियों को वार्ड और अस्पताल परिसर की सफाई दिन में तीन बार करने काे कहा।

सीन

06

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें