बंदी अपने परिजनों से महीने में 3 बार करेंगे बात,सर्विलांस पर होगा डायल किया नंबर

Gopalganj News - चनावे जेल में रह रहे बंदियों को अब विशेष सुविधा मिलने जा रही है। अब वे जेल के अंदर से ही प|ी, मां, बेटा-बेटी और अपने...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Gopalganj News - the prisoner will take his family 3 times a month the surveillance will be dialed number
चनावे जेल में रह रहे बंदियों को अब विशेष सुविधा मिलने जा रही है। अब वे जेल के अंदर से ही प|ी, मां, बेटा-बेटी और अपने अधिवक्ता से बातचीत कर सकेंगे। इस दिशा में जेल प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है। इसके लिए बीएसएनएल ने पीसीओ बूथ लगाने के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया है। जेल अधीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि जेल में पीसीओ सेवा अगले महीने से शुरू हो जाएगी। बूथ स्थापित करने का काम फाईनल स्टेज में है।

चनावे जेल

महीने में करेंगे 3 कॉल

जेल अधीक्षक के अनुसार पीसीओ के माध्यम से जेल में बंद कैदी केवल अपने चयनित नंबरों पर कॉल कर सकते हैं। महीने में वे 15-15 मिनट के तीन कॉल कर सकते हैं। कॉल करने से पहले नंबर की जांच की जाएगी।

हर कॉल होगी रिकाॅर्ड

सुरक्षा कारणों की वजह से पीसीओ से बात करने वाले प्रत्येक कॉल की रिकार्डिंग की जाएगी। कैदी अपने रिश्तेदार या अधिवक्ता से 15 मिनट तक बात कर सकेंगे। इसके लिए बंदियों को जेल प्रशासन को दो मोबाइल नंबर उपलब्ध कराने होंगे। कैदियों द्वारा उपलब्ध कराये गये नंबर का सत्यापन जेल प्रशासन संबंधित थाने से करायेगी। उसके बाद ही बंदी उस नंबर पर बात करने की इजाजत दी जाएगी। बंदियों द्वारा दिया गया नंबर सर्विलांस पर रखा जाएगा ताकि वे फोनिंग सुविधा का गलत इस्तेमाल नहीं कर सकें।

तनाव मुक्त रहेंगे बंदी


कॉल फैसिलिटी से ये होंगे फायदे






चनावे जेल में बंदियों की स्थिति

कुल बंदी

750

महिला बंदी

30

बच्चे

02

X
Gopalganj News - the prisoner will take his family 3 times a month the surveillance will be dialed number
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना