मकर संक्रांति पर डुमरियाघाट में हजारों श्रद्धालूओं नें लगाई डूबकी

Gopalganj News - मकर सक्रांति के मौके पर सुबह में नरायणी घाट पर स्नान करते श्रद्धालु। सिटी रिपोर्टर|बैकुंठपुर डुमरियाघाट...

Jan 16, 2020, 07:30 AM IST
Gopalganj News - thousands of devotees drown in dumariaghat on makar sankranti
मकर सक्रांति के मौके पर सुबह में नरायणी घाट पर स्नान करते श्रद्धालु।

सिटी रिपोर्टर|बैकुंठपुर

डुमरियाघाट स्थित पवित्र नारायणी नदी में मकर संक्रांति के अवसर पर बुधवार को आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। सीमावर्ती पूर्वी चंपारण, गोपालगंज,सीवान व सारण जिलों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु यहां पवित्र नारायणी की धारा में डुबकी लगाए। नारायणी में स्नान करने के बाद श्रद्धालु दान पुण्य कर दही-चूड़ा,तिल व गुड़ को प्रसाद के रूप में ग्रहण किया।

बैकुंठपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि मकर संक्रांति के अवसर पर उमड़ने वाले सैलाब को लेकर नारायणी के तट पर पुलिस बल व प्रशासनिक अधिकारी सतर्कता के उद्देश्य से तैनात किये गये थे। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षित गोताखोर गंडक के तट पर लगाए गए थे। इसके अलावे बंगराघाट,सत्तरघाट सहित कई घाटों पर श्रद्धालू डूबकी लगाये। बता दें कि बुधवार की सुबह चार बजे से ही यहां स्नान-दान का सिलसिला शुरू हुआ। जो दोपहर बाद तक जारी रहा। प्रतिवर्ष यहां मकर संक्रांति के अवसर पर हजारों श्रद्धालु स्नान दान करने के लिए दूर-दराज से आते हैं। संक्रांति की सुबह स्नान-दान कर मेले का भी आनंद लिये।

मकर संक्रांति पर गरीबों के बीच बाटा गया 251 कंबल

विजयीपुर|प्रखंड
के मझवलिया पंचायत के पटखौली गांव में मकर संक्रांति के दिन गांव के समाजसेवी धनंजय ओझा ने कड़ाके की ठंड से निजात के लिए गरीब व असहाय लोगों के बीच कंबल का वितरण किया । पंचायत के धोबवल, पटखौली, हरिजन टोली आदि दलित बस्तियों के दो सौ इक्कावन गरीब तबके के हर वर्ग जरूरतमंदो के बीच कंबल का वितरण किया गया।

X
Gopalganj News - thousands of devotees drown in dumariaghat on makar sankranti
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना