शहर में पर्याप्त पार्किंग व्यवस्था नहीं होने के कारण यातायात व्यवस्था पूरी चरमराई

Gopalganj News - शहर में न पार्किंग व्यवस्था सही है, न यातायात व्यवस्था पुरी तरह से चमरा गई है। जाम से लोग परेशान है। शहर में आए...

Jan 19, 2020, 07:20 AM IST

शहर में न पार्किंग व्यवस्था सही है, न यातायात व्यवस्था पुरी तरह से चमरा गई है। जाम से लोग परेशान है। शहर में आए लोगों को अपने स्थान पर जाने के लिए रास्ते बदल कर जाना पड़ रहा है। अतिक्रमण से सड़कें छोटी होती जा रही हैं। लोगों कि राय है कुछ जरूरी कोशिशों से इन समस्याओं को दूर किया जा सकता है, लेकिन जरूरत है नगर परिषद, पुलिस और जिला परिषद् को मिलकर प्लान तैयार करने की और इस पर काम करने की, लेकिन हर बार ऐसे प्रयास सिर्फ शुरू होते हैं पर अंजाम तक नहीं पहुंच पाते। शहर से अतिक्रमण हटाने को लेकर समय समय पर जिला परिषद्,पुलिस और नगर परिषद् काम करती है। लेकिन उसका अंजाम अधिक दिनों तक नहीं रहता है। जिस सड़क से अतिक्रमण हटाया जाता है,उस सड़क पर दूसरे या तीसरे दिन फिर वहीं लोग अतिक्रमण कर लेते हैं। स्थानीय नेताओं ने भी यह मुद्दा जोरशोर से नहीं उठाते है। इसके पीछे भी वोट की राजनीतिक आने लगती है।

पक्के अतिक्रमण हटाना जरूरी

सड़क के आगे पक्के अतिक्रमण हटाना जरूरी है। शहर में कई जगह दुकानदार अपने दुकान के सामने पक्का का निर्माण करा लिया है। इसके अलावा शहर में मौजूद जिला परिषद् विभाग की जमीन का भी उपयोग पार्किंग के तौर पर करने के लिए लोगों को बताया जा सकता है।

अतिक्रमण पर कार्रवाई होगी


शहर मेंे यातायात व्यवस्था को सख्ती से लागू की जाएगी, डिवाइडर में बनाया जाएगा

डीएम अरशद अजीज ने कहा कि शहर को चारों तरफ से प्रवेश करने वाले सड़कों पर सड़क के बीचोबीच डिवाइडर बनाया जाएगा। कुछ सड़कों पर बनाया गया। इसका निर्माण के साथ-साथ दोनों तरफ नालियां पानी की निकासी की लिए बनाई गई है उसे सफाई के लिए नगर परिषद को निर्देश दिया गया है।

पुलिस विभाग को शहर में यातायात को
ठीक करना होगा


यातायात सुधार के लिए ट्रैफिक पुलिस को और एक्टिव करना होगा। शहर के अस्पताल चौक,घोष मोड़,पोस्ट ऑफिा चौक और मौनिया चौक पर ट्रैफिक पुलिस तैनात किए गए हैं लेकिन केवल दिखावे के लिए। इन स्थानो में कहीं भी वाहन खड़े हो जाते हैं। सड़कों पर कई बार जाम लगता है। भाड़े ढ़ाने वाले छोटी बड़ी वाहन बंजारी जाने वाली सड़क के दोनों ओर खड़े रहते है जिस कारण जाम लगना एक बड़ा कारण है।

अतिक्रमण विरोधी मुहिम छेड़ी और फिर बंद कर दी गई

पिछले दिनों अतिक्रमण विरोधी मुहिम सदर एसडीओ उपेन्द्र पाल के नेतृत्व में नगर परिषद् ने छेड़ी थी, कुछ सड़को के अतिक्रमण हटाए गए । लेकिन अचानक बंद हो गई। इसे लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। कुछ लोगों ने कहा कि उपरी दबाव के कारण बाकी अतिक्रामकों पर कार्रवाई नहीं की जा रही हैं।

सड़कों के अस्थाई अतिक्रमण पूरी तरह से हटाना होगा

शहर की सड़कों के अस्थाई अतिक्रमण पूरी तरह से हटाना चाहिए। पार्किंग के लिए जगह देना चाहिए। सड़कों पर लगने वाली दुकानों के लिए अलग जगह देना होगी। जहां पहले सड़क किनारों पर दुकानें या गुमटियां दे दी, उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट कर सड़कें खाली कराना होगी। पोस्ट ऑफिस चौक से थाना चौक,माैनिया चौक से यादोपुर रोड़ और मौनिया से घोष मोड़ पर ये होना जरूरी है

असप्ताल चौक पर जाम से हलकान रहे लोग

घोष मोड़ पर जाम में फंसे रहे बाइक

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना