पटवन के समय नहर में नहीं आया पानी नलकूप खराब, किसानों का फूटा गुस्सा

Gopalganj News - रबी फसल के पटवन के समय नहर में पानी नहीं आया ,सरकारी नलकूप भी दगा दे गए । इससे नाराज पंचदेवरी प्रखंड के भृगीचक गांव...

Feb 22, 2020, 08:45 AM IST
Pancdevri News - water tube wells did not come into the canal at the time of patvan farmers got angry

रबी फसल के पटवन के समय नहर में पानी नहीं आया ,सरकारी नलकूप भी दगा दे गए । इससे नाराज पंचदेवरी प्रखंड के भृगीचक गांव के किसानों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया । किसानों ने जिम्मेवार अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । किसानों का कहना था कि नहर में पानी नहीं आने और सरकारी सोलर पम्प की मरम्मत नहीं होने के कारण उन्हें निजी पंपसेट का सहारा लेना पड़ रहा हैं। फसल को बचाने के लिए उन्हें प्रतिघंटा 2सौ रुपए खर्च करने पड़ रहे हैं।

जल्द ठीक कराया जाएगा नलकूप : किसानों ने कहा कि इस समस्या को ले कई बार वे लोग विभाग को आवेदन दे चुके हैं। इसके बावजूद अबतक सरकारी नलकूप को ठीक नहीं कराया गया । प्रदर्शन की सूचना मिलने पर स्थानीय कृषि पदाधिकारी राजकुमार ने इस समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया । इसके बाद किसान शांत हुए ।

प्रदर्शन में ये किसान रहे शामिल

प्रदर्शन करने वालों में किसान रंजय सिंह , रामबालक मिश्र ,केदार माली, दीनानाथ सिंह ,अमरजीत सिंह ,अजय कुशवाहा, जयनारायण माली, धनंजय कुशवाहा, प्रेमचन्द्र भगत, सहित सैकड़ों की संख्या में किसान शामिल थे।

पंचदेवरी में प्रदर्शन करते किसान

X
Pancdevri News - water tube wells did not come into the canal at the time of patvan farmers got angry

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना