• Hindi News
  • Bihar
  • Hajipur
  • Vaishali News 16 days later 12 kg gold of muthoot was found hidden in a rice drum in the house of an ex soldier

16 दिन बाद मुथुट का 12 किलो सोना बरामद, पूर्व सैनिक के घर में चावल के ड्रम में छिपाकर रखा गया था

Hajipur News - वैशाली पुलिस के स्पेशल टास्कफोर्स ने कई टीमों में बंटकर जिले के विभिन्न ठिकानों पर छापामारी कर मुथुट फाईनेंस से...

Dec 11, 2019, 09:52 AM IST
Vaishali News - 16 days later 12 kg gold of muthoot was found hidden in a rice drum in the house of an ex soldier
वैशाली पुलिस के स्पेशल टास्कफोर्स ने कई टीमों में बंटकर जिले के विभिन्न ठिकानों पर छापामारी कर मुथुट फाईनेंस से लूटे गए 55 में 04 किलो सोना बरामद कर लिया है। लूटकांड के मास्टर माइंड को पुलिस टीम तमिलनाडू से गिरफ्तार कर लाई थी। उसकी निशानदेही पर उसके घर से एक किलो जबकि लूट में शामिल एक अन्य लुटेरे के घर से तीन किलो सोना बरामद हुआ है। लूट का सोना छुपाकर रखने के मामले में पुलिस टीम ने लुटेरे की प|ी व मां को गिरफ्तार किया है। वैशाली एसपी जगुनाथ रेड्‌डी ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में प्रेस कांफ्रेंस कर मीडियाकर्मी को पुलिस की कामयाबी की जानकारी दी।

लाइनर की गिरफ्तारी से तह तक पहुंची पुलिस

हाजीपुर शहर के सिनेमा रोड में जगदंबा स्टेट कांपलेक्स स्थित मुथुट फाइनेंस कार्यालय से करीब सात की संख्या में लुटेरों ने 55 किलो सोना लूट लिया था। लूट की वारदात 24 नवंबर को हुई थी। डीजीपी के निर्देशानुसार तिरहुत जोन के आईजी के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच एवं अनुसंधान टीम गठित कर दिया गया था। अनुसंधान के क्रम में लूटकांड में लाईजनर का काम करने वाले दो अपराधी पुलिस के राडार पर आए। 02 दिसंबर को बिदुपुर के रहिमापुर गांव निवासी गणेश झा के पुत्र निशांत उर्फ बाबा एवं हाजीपुर के अनवरपुर निवासी आफताब आलम के पुत्र आशिफ उर्फ आशु को लूटकांड में प्रयुक्त बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया। उन दोनों से पुलिस को काफी कुछ सूत्र मिले थे।

कार्रवाई

ट्रांजिट रिमांड पर

तमिलनाडु से गिरफ्तार हुआ लूट का मास्टरमाइंड

एसपी के अनुसार 55 किलो सोना लूट का मास्टर माइंड धर्मेंद्र सहनी व वीरेंद्र शर्मा है। वीरेंद्र शर्मा फरार है। अब तक पुलिस के हाथ नहीं आया है। लूट के बाद हाथ आए 01 किलो सोना घर में छुपा कर मास्टर माइंड धर्मेंद्र सहनी तमिलनाडू भाग गया था। धर्मेंद्र सहनी वैशाली थाना क्षेत्र के जतकौली गांव निवासी रामेश्वर सहनी का पुत्र है। एसपी ने बताया कि धर्मेंद्र सहनी काफी शातिर अपराधी है। अपराध कर वह तत्काल तमिलनाडू निकल जाता था। वहीं वह दिखावे के लिए काम करता था। तकनीकी अनुसंधान से भी उसकी संलिप्तता की पुष्टि होने के बाद पुलिस टीम को तमिलनाडू भेजा गया था। वहां की पुलिस के सहयोग से धर्मेंद्र सहनी को गिरफ्तार कर तमिलनाडू के त्रिप्पुर के ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट वी उदय सूरिया एमएल की कोर्ट में उपस्थापित कर ट्रांजिट रिमांड पर वैशाली लाया गया।

सुरक्षा के घेरे में लुटेरा

हिरासत में ही मास्टर माइंड ने आत्महत्या का प्रयास

धर्मेंद्र सहनी की निशानदेही पुलिस की एक टीम ने उसके जतकौली स्थित घर पर छापामारी कर 01 किलो सोने के जेवरात बरामद किया। इसी दौरान पुलिस टीम की सुरक्षा घेरे, हाथ में हथकड़ी होने के बावजूद धर्मेंद्र सहनी ने गले की नस काटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस टीम ने तुरंत उसे दबोच लिया। जख्मी हालत में उसे इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के संबंध में पुलिस ने अलग से वैशाली थाना कांड संख्या 442/19 दर्ज किया है।

आईजी के नेतृत्व में उच्चस्तरीय जांच व अनुसंधान टीम गठित कर दिया गया था, दूसरे राज्य की पुिलस की भी ली गई मदद

धर्मेंद्र लूटपाट कर तमिलनाडू निकल गया था, वहां दिखावे के लिए करता था काम

बेखौफ...

सोने के लिए बदमाशों ने लॉकर को तोड़ डाला था

बरामद सोना के बारे में जानकारी देते एसपी

लूट का सोना ननिहाल से हो सकता है बरामद

एसपी जगुनाथ जलारेड्‌डी के दिशा-निर्देश व हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल के नेतृत्व में तीन से चार टीम वैशाली थाना क्षेत्र के जतकौली, बिदुपुर थाना क्षेत्र के खपुरा एवं जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में एक साथ, एक समय पर छापामारी की। तमिलनाडु से गिरफ्तार कर लाए गए लूटकांड के मास्टर माइंड धर्मेद्र सहनी की निशानदेही पर उसके घर से एक किलो सोने के जेवरात बरामद हुए। इस दौरान कुख्यात धर्मेंद्र सहनी ने किसी नुकीली चीज से गला रेत कर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस ने एनवक्त उसे पकड़ कर हाथ पीछे बांध दिया। जख्मी हालत में उसे इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दूसरी टीम ने बिदुपुर के खपुरा गांव में लूटकांड में शामिल धर्मेंद्र राय उर्फ धर्मेंद्र गोप के घर में छापामारी की। लूट के बाद से धर्मेंद्र फरार है। घर में मिली उसकी प|ी व मां की निशानदेही पर घर में कई जगहों पर छिपाए गए 03 किलो सोना पुलिस ने बरामद किया। सोना छुपाने के आरोप में लुटेरे की मां व प|ी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की तीसरी टीम धर्मेंद्र गोप के ननिहाल जुडावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर में छापामारी की। पुलिस को जानकारी मिली थी कि धर्मेंद्र यहां देखा गया है। लूट का सोना उसके ननिहाल से बरामद हो सकता है। धर्मेंद्र गोप वहां नहीं मिला। घर से सोना भी नहीं बरामद हुआ। हालांकि तलाशी के दौरान घर से देशी कट्टा बरामद हुआ। देशी कट्टा के साथ धर्मेंद्र के ममरे भाई अवधेश राय को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

खुलासा

एेसे तोड़ा लॉकर

अनुसंधान के दौरान लूटकांड में लाइजनर का काम करने वाले दो अपराधी पुलिस के राडार पर आए और खुलता गया मामला

शातिर...

लॉकर से सोना निकालने के बाद दूसरे राज्य में भाग गया

बिदुपुर

खपुरा से 3 किलो सोना के साथ दो महिलाएं गिरफ्तार

लूटकांड के संबंध में मिले इनपुट के आधार पर पुलिस की दूसरी टीम ने लूट कांड में शामिल बिदुपुर के खपुरा गांव निवासी अवलाख राय के पुत्र धर्मेंद्र राय के घर पर छापामारी की। धर्मेंद्र लूटकांड के बाद से फरार चल रहा है। घर में धर्मेंद्र की प|ी व मां थी। पुलिस ने पहले दोनों को हिरासत में लिया। कड़ाई से जब पूछताछ की तो छुपा कर रखे सोना बता दिया। घर में कई जगहों पर दोनों महिलाओं ने लूट का सोना छुपा रखा था। घर से करीब तीन किलो सोने के जेवरात बरामद हुए। पुलिस की एक अन्य टीम ने धर्मेंद्र राय उर्फ धर्मेंद्र गोप के ननिहाल जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव में भी छापामारी की। पुलिस को सूचना मिली थी कि लूटकांड के बाद वह यहां आकर कई दिनों तक रहा था। छापामारी में घर से सोना तो नहीं पर कमरे के छज्जी से देशी कट्‌टा बरामद हुआ। देशी कट्‌टा के साथ धर्मेंद्र गोप के ममेरे भाई अवधेश राय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

सोना को निकाला

बख्तियारपुर ...

पूर्व सैनिक का किराएदार भी सोना लूट में था शामिल

क्राइम रिपाेटर्र| पटना / बख्तियारपुर

हाजीपुर के सिनेमा रोड स्थित जगदंबा इनक्लेव की पहली मंजिल पर मुथूट फाइनेंस की शाखा से लूटा गया 21 करोड़ का 55 किलो सोना में से करीब 8 किलो सोना बख्तियारपुर से बरामद किया गया है। वैशाली और स्थानीय पुलिस की टीम ने मंगलवार को बख्तियारपुर के चंपापुर में पूर्व सैनिक जगन्नाथ राय के घर में छापेमारी की। यह घर जगन्नाथ राय ने अपने रिश्तेदार को किराए पर दिया था। यह किराएदार भी हाजीपुर में सोना लूट कांड में शामिल था। उसकी प|ी ने 8 किलो लूट के सोने को चावल के ड्राम में रखा था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। साथ ही लुटेरे की प|ी को हिरासत में लेकर पुलिस रवाना हो गई। देर रात तक बख्तियारपुर थाना की पुलिस चंपापुर गांव में मामले की छानबीन में जुटी थी। सोना लूट की यह बड़ी वारदात हाजीपुर में 24 नवंबर को हुई थी। 7 लुटेरों ने घटना को अंजाम दिया था।

लुटेरे की प|ी हिरासत में

इस मामले में वैशाली पुलिस ने तीन-चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इन्हीं में एक लुटेरा पूर्व सैनिक का रिश्तेदार है। सूत्रों का कहना है कि हाजीपुर में लूट की बड़ी वारदात काे अंजाम देने के बाद एक लुटेरा वहां आया और प|ी को साेना देकर रवाना हो गया। पुलिस के मुताबिक उसने प|ी को कहा कि अब हम कुछ दिनों के बाद आएंगे। सोना को संभाल कर रखना। सोना बरामद होने के बाद चंपापुर से लेकर आसपास इलाकों में तरह-तरह की चर्चा हाेने लगी।

Vaishali News - 16 days later 12 kg gold of muthoot was found hidden in a rice drum in the house of an ex soldier
Vaishali News - 16 days later 12 kg gold of muthoot was found hidden in a rice drum in the house of an ex soldier
X
Vaishali News - 16 days later 12 kg gold of muthoot was found hidden in a rice drum in the house of an ex soldier
Vaishali News - 16 days later 12 kg gold of muthoot was found hidden in a rice drum in the house of an ex soldier
Vaishali News - 16 days later 12 kg gold of muthoot was found hidden in a rice drum in the house of an ex soldier
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना