पंच सरपंच के मानदेय एवं मकान किराए के रुपए डकार गए बीडीओ

Hajipur News - राजापाकर प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष अवधेश राय ने बीडीओ राजीव रंजन कुमार पर विभिन्न मदों की राशि का खुल्लम खुल्ला...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:25 AM IST
Vaishali News - bdo rupees in honor of panchpreet sarpanch39s honorarium and house rent
राजापाकर प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष अवधेश राय ने बीडीओ राजीव रंजन कुमार पर विभिन्न मदों की राशि का खुल्लम खुल्ला दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए डीएम वैशाली से जांच कराने की मांग की है। गुरुवार को अध्यक्ष सह मुखिया ने अपने जारी विज्ञप्ति में बताया है कि प्रखंड में सरकारी जीप रहने के बावजूद सरकारी राशि से स्कॉर्पियो गाड़ी दूसरे व्यक्ति के नाम क्रय किया गया है। वहीं सरकारी गाड़ी को प्रखंड कार्यालय परिसर में सड़ने के लिए छोड़ दिया गया है।

इसी तरह शौचालय निर्माण भुगतान एवं पीएम आवास योजना में भी अवैध वसूली किए जाने का भी आरोप लगाते हुए बताया है कि बीडीओ द्वारा खुलेआम इन योजनाओं के भुगतान में भी रुपए की मांग की जाती है और बगैर लिए काम भी नहीं होता है। जब इन बातों का विरोध जनप्रतिनिधियों द्वारा किया गया तो उनके विरुद्ध योजना में किए गए कार्य की जांच कर कार्यवाही किए जाने की धमकी दी जाती है। अध्यक्ष ने विज्ञप्ति में यह भी बताया है कि राजापाकर प्रखंड के पंच सरपंच के मानदेय, भत्ता एवं मकान भाड़ा आदि का 50 लाख रुपया आवंटन आने के बाद भी भुगतान नहीं कर उसे किस मद में खर्च किया गया इसका कोई लेखा-जोखा नहीं है। इनके द्वारा सरकारी राशि का खुलेआम दुरुपयोग किया जा रहा है। वहीं इस आरोप के संबंध में बीडीओ राजापाकर से जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि बैकुंठपुर पंचायत में नल जल योजना में गड़बड़ी तथा कार्य नहीं किए पर कार्यवाही किए जाने की बात पर दुर्भावना से ग्रसित हो गलत आरोप लगाया जा रहा है। जो निराधार है। वही पंच सरपंच की बकाया मानदेय भुगतान के लिए कहा कि जिला से राशि आने के बाद भुगतान कर दिया जाएगा।

X
Vaishali News - bdo rupees in honor of panchpreet sarpanch39s honorarium and house rent
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना