सिपेट के छात्रों के लॉज पर अपराधियों ने किया हमला, 12 छात्र जख्मी, 1 गिरफ्तार

Hajipur News - औद्योगिक थाना क्षेत्र के सिपेट के निजी लॉज पर अपराधियों ने हमला कर 12 से ज्यादा छात्रों को मार पीटकर जख्मी कर दिया।...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:35 AM IST
Vaishali News - cipet students attacked by criminals 12 students injured 1 arrested
औद्योगिक थाना क्षेत्र के सिपेट के निजी लॉज पर अपराधियों ने हमला कर 12 से ज्यादा छात्रों को मार पीटकर जख्मी कर दिया। जिसमें 4 छात्र गंभीर रूप से घायल हुए है। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायलों में अजीत कुमार, सतीश कुमार, विजय कुमार, विवेक कुमार, कुमार शिवम, अविनाश कुमार, प्रभात कुमार व विनय तिवारी आदि शामिल है। सभी छात्र प्लास्टिक इंजीनियरिंग की 6 महीने की शाॅर्ट टर्म कोर्स की पढ़ाई कर रहे हैं।

इनका कोर्स 1 जनवरी से शुरू हुआ था। सभी सिपेट से कुछ दूरी पर बने दरोगा जी लॉज में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें ज्यादातर छात्र वैशाली जिले के लालगंज व महनार थाना क्षेत्रों के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर शाम एक छात्र बाजार से सब्जी खरीद कर लौट रहा था। लॉज से पहले एक अपराधी उसका मोबाइल झपट्टा मारकर भागने लगा। छात्र ने पीछा करके पकड़ लिया। शोरगुल से और भी छात्र आ गए। सभी ने मिलकर उसकी पिटाई कर के उसे छोड़ दिया। लगभग एक घंटे बाद वह अन्य 20 से ज्यादा लोगों के साथ लॉज पर हमला बोल दिया। सभी परंपरागत हथियार से लैस थे। वे लाठी, डंडे व रॉड आदि से छात्रों पर टूट पड़े। अपराधी आधे घंटे तक हंगामे के बाद वे वापस चले गए।

पुलिस जीप से छात्रों को लाया गया अस्पताल

किसी पड़ोसी ने हमले की सूचना फोन से पुलिस को दी थी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वरा घायलों को सदर अस्पताल लाया गया। जिसमें कई घायल इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में चले गए थे। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो कई हमलावर वहां मौजूद थे। जो पुलिस के सामने ही भागने में सफल रहे थे। हालांकि बाद में देर रात छापेमारी कर पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया राजीव कुमार चकधनौती निवासी की चनरिक पासवान का पुत्र बताया गया है। इसके ऊपर पहले से छिनतई के कई मामले चल रहे है।

हाजीपुर सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे घायल सिपेट छात्र।

सिपेट ने कहा

सिपेट का एडमिन देख रहे राकेश कुमार घायल छात्रों से मिलने शनिवार को सदर अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि घायल सभी छात्र खतरे से बाहर है। जिन 4 छात्रों को गंभीर रूप से चोटें लगी है उनका बेहतर से बेहतर इलाज करवाया जा रहा है।

एसएचओ ने कहा

औद्योगिक थानाध्यक्ष राजन कुमार पांडे ने बताया कि फोन पर मिली सूचना के आधार पर मौके पर पहुंच कर पुलिस द्वारा जख्मी छात्रों को अस्पताल पहुंचाया गया है। घटना के बाद देर रात हुई छापेमारी में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। सिपेट की ओर से अब तक कोई लिखित आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन मिलते ही मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

X
Vaishali News - cipet students attacked by criminals 12 students injured 1 arrested
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना