सोनपुर के मुख्य पार्षद के लिए 16 को होगा चुनाव

Hajipur News - सोनपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद पद के लिए 16 जुलाई को होने वाले चुनाव की लिए प्रशासन ने मुकम्मल तैयारी पूरी कर ली...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Sonepur News - for sonpur chief councilor 16 will be elected
सोनपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद पद के लिए 16 जुलाई को होने वाले चुनाव की लिए प्रशासन ने मुकम्मल तैयारी पूरी कर ली है। इस बात की जानकारी देते हुए सोनपुर एसडीओ शंभू शरण पांडेय ने बताया कि 16 जुलाई को 11 बजे से अनुमंडल सभागार में मुख्य पार्षद पद के लिए चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी। सभी पार्षदों को चुनाव से एक घंटे पूर्व यानी 10 बजे तक सभागार में प्रवेश की अनुमति होगी। उन्होंने बताया कि चुनाव के दिन सुबह 9 बजे से अनुमंडल कार्यालय के 500 गज की परिधि में धारा 144 लागू रहेगी। सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम के साथ ही चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के साथ कठोरता से निपटा जाएगा। वहीं दूसरी ओर मुख्य पार्षद पद के चुनाव को लेकर काफी गहमागहमी है। पक्ष-विपक्ष दोनों ओर से इस पद के लिए जोर आजमाईश की जा रही है। मुख्य पार्षद की सीट अतिपिछड़ा के लिए सुरक्षित है। कुल 21 पार्षदों में से 4 पार्षद इस वर्ग से है।

गौरतलब है कि पिछले 26 जून को अविश्वास प्रस्ताव के बाद सोनपुर के मुख्य पार्षद अमजद हुसैन की कुर्सी चली गयी थी। उनके खिलाफ 21 में से 13 पार्षदों ने मतदान किया था। हालांकि, वे फिर से इस पद के लिए प्रयासरत है। समीकरण उनके पक्ष में नहीं जुटने पर उनका प्रयास होगा की उनके खेमे से ही कोई मुख्य पार्षद बनें। फिलहाल निवर्तमान मुख्य पार्षद अपनी ओर से वार्ड नंबर- 9 की की पार्षद प्रभा देवी को मुख्य पार्षद के लिए चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में है। जबकि अविश्वास प्रस्ताव पारित कराने में सफल विक्षुब्ध गुट में भी इस पद के लिए दो दावेदार वार्ड नंबर -21 की पार्षद सीमा देवी के अलावे वार्ड नंबर- 20 के पार्षद जितेंद्र साहनी को आजमा चाहते है। हालांकि, जितेंद्र साहनी के नाम पर अधिकतर पार्षद राजी है।

X
Sonepur News - for sonpur chief councilor 16 will be elected
COMMENT