बिजली की समस्या को लेकर हाजीपुर- लालगंज रोड को लोगों ने किया जाम,14 घंटे जाम ही रही सड़क

Hajipur News - बिजली की समस्या को लेकर सदर थाना क्षेत्र के हाजीपुर-लालगंज रोड को लोगों कई जगहों पर जाम कर दिया। पिछले 24 घंटे में 12...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:55 AM IST
Lalganj News - hajipur lalganj road was built by people due to the problem of electricity road remained for 14 hours
बिजली की समस्या को लेकर सदर थाना क्षेत्र के हाजीपुर-लालगंज रोड को लोगों कई जगहों पर जाम कर दिया। पिछले 24 घंटे में 12 घंटे से ज्यादा समय तक सड़क पूरी तरह जाम रहा। जाम के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जाम हाजीपुर लालगंज रोड में रुक रुक कर कई जगहों पर किया गया। सदर थाना की पुलिस मौके पर लोगों से बात करने गए थी पर बात नहीं बनी। इसके बाद बिजली विभाग के विद्युत कार्यपालक अभियंता भी मौके पर पहुचें। उन्होंने लोगों से बात कर एक महीने के भीतर बिजली की समस्या का समाधान कर देने का आश्वासन दिया। इसके बाद भी जाम कर रहे लोग तत्काल राहत की मांग पर अड़े रहे। जाम की शुरुआत शुक्रवार की देर शाम स्थानीय लोगों ने इस्माइलपुर से किया था। तेज बारिश होने के कारण कुछ देर बाद जाम खोल दिया गया था। शनिवार को सुबह से मनुआ में बाद में हरौली व शनिवार शाम को पास के ही श्रीरामपुर में लोगो ने सड़क जाम कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले 72 घंटे से बिजली कटी हुई है। जबकि ऐसे भी इस क्षेत्र में बिजली न के बराबर रहती है। इस संबंध में कई बार विभाग को लिखा गया है। लेकिन कोई सुनवाई नही हुई तो मजबूरन जाम करना पड़ा।

बिजली समस्यों को लेकर सड़क जाम करते लोग

दिघी सब स्टेशन से जोड़ने में परेशानी

विजली विभाग की माने तो दिघी सब स्टेशन से जुड़ने के बाद ग्रामीणों की सारी परेशानी दूर हो जयगी। दिघी से हरौली तक बिजली ले जाने ले लिए यादव द्वार के आगे रेल पटरी को क्रॉस करना होगा। इसके लिए पूमरे के जोनल ऑफिस से परमिशन लेने की प्रकिया अंतिम चरण पर है। बहुत जल्द रेल की अनुमति मिलने का अनुमान है। इसके किए जनप्रतिनिधि के साथ विभागीय अधिकारी भी प्रयास कर रहे है।

बिजली की किल्लत की कई मुख्य वजह

विजली विभाग द्वारा बताया गया कि तेज बारिश व आंधी पानी से कई पोल गिर गया था। जिसके बजह से लोगो को परेशानी हुई थी। हरौली व आसपास के क्षेत्र में महुआ सब स्टेशन से बिजली आता है। जिससे वजह से भी कभी कभी समस्या होती है। स्थानीय लोगो की परेशानी को दूर करने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। काफी हद तक काम हो भी चुका है। एक महीने के भीतर महुआ सब स्टेशन से हटाकर दिघी शब स्टेशन से हरौली आदि क्षेत्र को जोड़ दिया जायेगा। इसके बाद संभवतः कम से कम 18 से 22 घंटे बिजली बानी रहेगी।

विद्युत कार्यपालक अभियंता ने कहा

एनबीपीडीसीएल के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर अरविंद कुमार ने कहा कि सड़क जाम के बाद वे लोगों से बात करने गए थे। स्थानीय बिजली की समस्या को दूर करने के प्रयास संबंधित तमाम कागजात भी लोगों को दिखाया गया। आश्वासन भी दिया गया है कि एक महीने में बिजली की हालत बहुत बेहतर हो जाएगी। फिलहाल जो तेज बारिश के बजह से तार टूटा व पोल गिरा था। उसको दुरुस्त करवाकर बिजली अापूर्ति शुरू करवा दी गई है।

जाम न लगे इसलिए लाेगाें काे समझाया जा रहा

सदर थानाध्यक्ष रोहन कुमार ने कहा कि पुलिस बार-बार मौके पर जाकर जाम छुड़वाने का प्रयास कर रही है, लेकिन लोग तत्काल बिजली ठीक किए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं।

X
Lalganj News - hajipur lalganj road was built by people due to the problem of electricity road remained for 14 hours
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना