हाइटेंशन तार खेत में गिरने के बाद उठने लगीं आग की लपटें

Hajipur News - प्रखंड क्षेत्र में विद्युत संचरण एवं तारों की क्या हालत है इसकी मुजायरा गुरुवार की शाम सबलपुर बानगी में देखने को...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 09:20 AM IST
Sonepur News - highton wire flames flame after falling into the field
प्रखंड क्षेत्र में विद्युत संचरण एवं तारों की क्या हालत है इसकी मुजायरा गुरुवार की शाम सबलपुर बानगी में देखने को मिला जब बिना हवा बरसात के ही 11 हजार का तार टूट कर एक खेत में गिरा एवं अचानक झाड़ी में उससे आग लग गई। गनीमत रही कि उस समय वहां कोई नहीं था जिससे जान माल का नुकसान नहीं हुआ। बाद में विद्युत विभाग को सूचित कर ग्रामीण बिजली मिस्त्री को बुलाकर तार जोड़ने के बाद विद्युत सेवा शुरू हुई। यहां के लोगों का कहना है की सबलपुर में 11 हजार के तार जो 1988 में लगे है उसे बदले नहीं गए है। लालबाबू पटेल व स्थानीय ग्रामीण ने विद्युत विभाग के प्रति आक्रोश प्रकट करते हुए कहा कि वर्षों से पुरानी तारों को नहीं बदला गया है। जर्जर हो चुके विद्युत तार कब कहां पर टूट कर गिर पड़ें कुछ कहा नहीं जा सकता। जर्जर तारों के प्रति लापरवाही बरत रहा विद्युत विभाग किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहा है।

साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि इस से पूर्व भी कई बार तार टूट कर गिरा है लेकिन बिजली विभाग तार को रिपेयर कर छोड़ देती है उसे बदलती नहीं। वहीं इस मामले में पूछे जाने पर जेई सह प्रभारी सहायक अभियंता हरेराम नारायण ने बताया कि सोनपुर शहरी क्षेत्र समेत सबलपुर एवं अन्य दियारा क्षेत्र में पोल गाड़कर कवर्ड तार एवं 11 हजार के जर्जर तारों को चरणबद्ध बदला जा रहा है।

X
Sonepur News - highton wire flames flame after falling into the field
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना