• Hindi News
  • Bihar
  • Hajipur
  • Mahnar News in hajipur the akalitans took out a procession on the mamu bhanja tomb by taking out a procession with the band instruments

हाजीपुर में बैंड बाजे के साथ जुलूस निकाल कर अकलीयतों ने मामू-भांजा मजार पर की चादरपोशी

Hajipur News - पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश पर अकलीयतों ने शहर में बैंड बाजे के साथ जुलूस निकाला। शहर एवं ग्रामीण...

Nov 11, 2019, 08:21 AM IST
पैग़म्बर हज़रत मोहम्मद साहब के यौमे पैदाइश पर अकलीयतों ने शहर में बैंड बाजे के साथ जुलूस निकाला। शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों से अगल-अलग कई ग्रुपों में बैंड बाजे के साथ जुलूस निकाल कर मामू-भांजा मजार पर पहुंचा। इस दौरान जुलूस में शामिल युवा एवं बच्चें लाउड स्पीकर पर आमदे रसूल मरहवा का नाड़ा बुलंद करते हुए रसूले पाक के बताये राह पर अमल करने व लोगों आपस में प्यार, एकता, भाईचारा का पैगाम दिया। इस दौरान मामू भांजा मजार पर पहुंचे जुलूस में शामिल लोगों को शहीद-ए-आजम कमिटी के सदस्यों ने स्वागत किया। वहीं मामू-भांजा मजार के हाफिज कारी मौलाना अज़ीम इकबाल अशरफ़ी ने देश दुनिया में अमन चैन के लिए दुआ अता कर लोगों को मुंह मीठा कराया। कमेटी के सचिव मो. नसीम अहमद ने बताया कि हज़रत मुहम्मद साहब के वंशज हज़रत मामू-भांजा के आस्ताने पर पहुँच कर चादर पोशी कर फातेहा खानी, वो मुल्क अवाम में अमन वो शांति की दुआ मांगते एकता-भाईचारा बहाल रहने की फरियाद कि गई।

चौक-चौराहों पर भी तैनात थे जवान, पुलिस लगाती रही गश्त

पैगंबर साहब के यौमे पैदाइश निकाली गई जुलूस में किसी प्रकार की प्रकार की परेशानियों का सामना लोगों को करना नहीं पड़े इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से व्यापक रुप से व्यवस्था किया गया था। इसके शहर के अनवरपुर चौक, गांधी चौक, राजेंद्र चौक, मस्जिद चौक, नखास चौक समेत अन्य चौक-चौहारों पर विशेष रुप से पुलिस बल तैनात किया गया था। जबकि मामू-भांजा मजार पर सदर एसडीपीओ राघव दयाल, सडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी, सीओ, नगर थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस के जवान मुस्तैद थे। इस मौके पर कमेटी के फैज अहमद, मो. जमील मास्टर, नासिर सरदार, निकहत परवीन, नूरमोहम्मद, मास्टर सोहैल, नाैशाद अंसारी समेत कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद थे।

जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के लिए किए गए थे पुख्ता इंतजाम, तैनात थे मजिस्ट्रेट और जवान

हाजीपुर में हजरत मोहम्मद साहब की जयंती पर जुलूस निकालते मुस्लिम समुदाय के लोग।

हाजीपुर के मामू-भांजा मजार पर चादरपोशी करते मुस्लिम समाज व हिंदू समाज के लोग। सभी ने अमन-चैन की मांगी दुआ।

पैगंबर खाकी शाह पीर बाबा के मजार पर लोगों ने मत्था टेका

सिटी रिपोर्टर| महनार

हजरत मोहम्मद पैगंबर साहब के जन्मदिन के मौके पर रविवार को महनार में मुस्लिम भाइयों ने भव्य जुलूस निकाल्रा। इस दौरान जुलूस में शामिल मुस्लिम भाईयों ने हजरत मोहम्मद पैगंबर साहब के संदेशों को बताया। विभिन्न कमेटियों की ओर से निकाला गया जुलूस लावापुर चौक, मदन चौक, स्टेशन रोड, नया टोला इस्लामपुर, पटेल चौक, स्टेशन रोड आदि जगहों से होकर गुजरा। जुलूस मदन चौक पर पहुंचकर एक विशाल सभा में तब्दिल हो गया। बाद में जुलूस में शामिल लोगों ने पैगम्बर खाकी शाह पीर बाबा के मजार पर जाकर मत्था टेका। इस मौके पर मो. आबिद हुसैन ने मोहम्मद पैगंबर साहब की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके अवतरित होने के पहले अरब में हर तरफ बुराई फैली हुई थी। एक इंसान दूसरे का कत्ल करना अपनी बहादुरी समझता था। चारों ओर त्राहिमाम मचा हुआ था। इन्हीं बुराइयों से छुटकारा दिलाने के लिए मोहम्मद साहब का जन्म हुआ। उन्होंने कहा कि मोहम्मद साहब ने विश्व को शांति, एकता, ईमानदारी, सच्चाई, भाईचारा का संदेश दिया। जुलूस में मो. आबिद हुसैन, मो. कलीम अशरफ, मो. जया कामरान, इम्तियाज अहसन, मो. सबीर, इम्तियाज मंसूरी, मो. कैसर अली, मो. आलमगीर भोला, मो. इकवाल अहमद, मो. निजामुद्दीन, फ़क़ीर मोहम्मद, मो. जैनुद्दीन अजमली, हाफिज फरिउद्दीन, मो. निजामुद्दीन कादरी सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

पैगंबर साहब के लिए लोगों ने मांगी दुआ, कई जगह हुई तकरीर

पटेढ़ी बेलसर| मोहम्म्द पैगंबर हजरत साहब मुस्तफा रसूले खोदा के 1446वें यौमे पैदाइश पर मुस्लिम समुदाय के सदस्यों ने जश्न मनाया। इस मौके पर ओपी क्षेत्र के मझौली, सोरहत्था, नगवा, वरटीया, साइन, नगवां सहित कई जगहों पर जुलूस निकाला गया।जुलूस बेलसर बाजार के मस्जिद चौक तक पहुंचा। जहां तकरीर की गई। जुलूस में शामिल लोगों ने मोहम्मद साहब के लिए दुआएं मांगी। वहीं इस मौके पर एक दूसरे से गले मिलकर एक दूसरे की खैर मकदम पूछा। इस मौके पर सिडनी का भी एहतमाम किया गया। मौके पर सोरहत्था मुस्लिम कमेटी के प्रमुख मो. सलीम,डॉ. सिराजुद्दीन,अबू खालिद आदि थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना