• Hindi News
  • Bihar
  • Hajipur
  • Bidupur News lovely anand invited to join the release of anand mohan39s book which is being sentenced in jail

जेल में सजा काट रहे आनंद मोहन की पुस्तक के विमोचन में शामिल होने के लिए लवली आनंद ने दिया आमंत्रण

Hajipur News - कई गावों के लोग विमोचन समारोह में होंगे शामिल पूर्व सांसद लवली आनंद गुरुवार को बिदुपुर प्रखंड क्षेत्र के...

Jan 24, 2020, 06:10 AM IST
Bidupur News - lovely anand invited to join the release of anand mohan39s book which is being sentenced in jail
कई गावों के लोग विमोचन समारोह में होंगे शामिल

पूर्व सांसद लवली आनंद गुरुवार को बिदुपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों का दौरा कर जेल में बंद आनंद मोहन की लिखी पुस्तक के विमोचन समारोह में शामिल होने के लिए लोगों को आमंत्रित की। इस दौरान पूर्व सांसद लवली आनंद प्रखंड क्षेत्र के पकौली, जहांगीरपुर, रामदौली, कमालपुर, मधुरापुर, खरिका आदि गांवों का भ्रमण कर लोगों से पुस्तक विमोचन समारोह में शामिल होने की अपील की। इस दौरान सरपंच रणजीत सिंह के आवास पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए लवली आनंद ने कहा कि आनंद मोहन पिछले 13 साल से अधिक समय से जेल में सजा काट रहे है। हम सब समझते है कि वे निर्दोष है। 12 साल में युग बदल जाता है। लेकिन मामले को टालते हुए उन्हें बेवजह जेल में रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जेल में भी आनंद मोहन काफी सक्रिय हैं। उन्होंने जेल से में ही रहकर पुस्तकें लिखी हैं। यह उनकी तीसरी पुस्तक है, जिसका विमोचन पटना के बापू सभागार में शहीद दिवस के मौके पर किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि आनंद मोहन लिखित गांधी कैक्टस के फूल नामक पुस्तक का विमोचन होने वाला है। यह किताब गांधी के जीवन एवं विचारों से प्रभावित है। उनकी किताब में प्रेमचंद, महादेवी वर्मा, नेल्सन मंडेला का प्रभाव रहता है। उन्होंने कहा कि पहली किताब कैद में आजाद कलाम एवं दूसरी स्वाधीन अभिव्यक्ति थी। इस मौके पर भावुक होते हुए लवली आनंद ने कहा कि आज के कार्यक्रम में जो अपनों का स्नेह एवं प्यार मिला है। उससे यह स्पष्ट हो गया कि आज भी आनंद मोहन के अपने उनके लिए जीते है।उन्होंने आनंद मोहन की सजा के मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। लेकिन उसे टाल दिया गया। उन्होंने इस दौरा को चुनावी दौरा होने से इनकार किया। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व कोशी अंचल में कार्यक्रम हो चुका है जबकि इन क्षेत्रों में कार्यक्रम चल रहा है। शिवहर जिला में भी कार्यक्रम होना है। उनके साथ दर्जनों बाइक एवं वाहनों का काफिला साथ चल रहा था।

पूर्व सांसद के साथ दौरा में ये भी थे शामिल

कार्यक्रम का नेतृत्व अरुण कुमार सिंह, जीवेश कुमार सिंह, सौरभ सागर,अंशु सिंह,अंजन कुमार,तूफानी सिंह आदि कर रहे थे। वहीं, रामदौली गांव में राधाकांत सिंह, धीरेंद्र सिंह, धर्मेंद्र सिंह, पंकज कुमार, संजय सिंह, नवजीत सिंह, सुरेश प्रसाद सिंह, बीड़ी सिंह, जय प्रकाश सिंह ने पूर्व सांसद लवली आनंद का स्वागत किया। काफिला में शामिल लोग सहभोज में भी शामिल हुए।

बिदुपुर में लवली आनंद को स्वागत करते लोग।

X
Bidupur News - lovely anand invited to join the release of anand mohan39s book which is being sentenced in jail
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना