• Hindi News
  • Bihar
  • Hajipur
  • Lalganj News mother injured with children by current electric wire was installed in field to save crop

करंट से बच्चों के साथ मां जख्मी, फसल बचाने के लिए खेत में लगाया गया था बिजली का तार

Hajipur News - नीलगाय एवं अन्य जंगली जानवरों से फसलों को बचाने के लिए खेतों के मेड़ों के चारों ओर लगाए गए बिजली प्रवाहित तार की...

Jan 16, 2020, 08:06 AM IST
Lalganj News - mother injured with children by current electric wire was installed in field to save crop
नीलगाय एवं अन्य जंगली जानवरों से फसलों को बचाने के लिए खेतों के मेड़ों के चारों ओर लगाए गए बिजली प्रवाहित तार की चपेट में आने से दो बच्चा घायल हो गया। दोनों बच्चों को चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर उन्हें बचाने पहुंची मां भी करंट के चपेट में आ गई। इस घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से तीनों घायलों को इलाज के लिए लालगंज रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां तीनों का डॉक्टर ने समुचित इलाज किया। इलाज के बाद तीनों सकुलशल घर लौट गए।

जानकारी के अनुसार लालगंज थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव निवासी रामेश्वर प्रसाद शर्मा का पुत्र सर्वेंद्र कुमार शर्मा अपने खेतों में लगे फसल को नुकसान से बचाने के लिए बिजली प्रवाहित तार से घेर रखा था। वहीं पर गावं के ही विजय कुमार साह का दो पुत्र 6 वर्षीय गौतम कुमार एवं 8 वर्षीय राजकुमार खेलते खेलते बिजली प्रवाहित तार के संपर्क में आ गया। तार से सटने के बाद दोनों बच्चें जोर जोर से चीखने चिल्लाने लगे। बच्चों की चीख सुनकर मौके पर पहुंची उसकी मां दुलारी देवी भी करेंट की चपेट में आ गई। इसके बावजूद महिला दुलारी देवी ने अपने दोनों बच्चों को बिजली प्रवाहित तार के संपर्क से हटाने में कामयाब रही। घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से तीनों घायलों को लालगंज रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के बाद तीनों को सकुशल घर वापस भेज दिया गया। इस संबंध में पीड़ित दुलारी देवी ने खेत मालिक सेवंद्र शर्मा के खिलाफ लालगंज थाना में आवेदन देते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस संबंध में लालगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि महिला ने खेत मालिक के खिलाफ आवेदन दिया है। घटना की जांच करने के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

X
Lalganj News - mother injured with children by current electric wire was installed in field to save crop
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना