पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Sonepur News Postmaster General Bole Banking Service Will Be Available To The Postman At Your House

पोस्टमास्टर जनरल बोले-बैंकिंग सेवा के साथ डाकिया आपके घर पर रहेंगे मौजूद

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र सोनपुर स्थित अस्थायी मेला कैंप पोस्ट ऑफिस एवं मीना बाजार उप डाकघर सह प्रदर्शनी का उद्घाटन बुधवार की रात पोस्टमास्टर जनरल अशोक कुमार ने दीप प्रज्वलित कर किया। विभागीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद पोस्टमास्टर जनरल कुमार ने कहा कि डाक विभाग के उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक की विशेषता के बारे में जानकारी दी। अब डाकिया बैंकिंग सेवा को लेकर आपके घर पहुंचेंगे।आप चाहे किराना की दुकान चलाते हैं या कोई लघु व्यवसाय करते हैं। नकद संभालना हमेशा चुनौती भरा कार्य रहता है। आईटीबीपी नकद प्रबंधन सप्लाई चेन प्रबंधन एवं वेतन के डिजिटल भुगतान में आपकी मदद करेगा। उन्होंने किसानों एवं डीबीटी लाभार्थियों के बारे में कहा कि जब खेतों में पैदावार अच्छी होती है तो किसानों का पूरा परिवार आपकी कड़ी मेहनत से लाभांवित होता है। लेकिन प्राकृतिक अनिश्चितता के कारण फसल की पैदावार पर असर पड़ता है। किसानों के परिवार की खुशियां प्रभावित हो सकती है। अब आप को बैंक जाने के लिए खेती के काम को रोकने की आवश्यकता नहीं है। बैंक का हर काम काज मामूली शुल्क में आपके द्वार पर ही उपलब्ध होगा।

सारण के प्रवर डाक अधीक्षक ने कहा
इस मौके पर सारण के प्रवर डाक अधीक्षक ललित कुमार सिन्हा ने कहा कि सोनपुर मेला की इस विभागीय प्रदर्शनी स्टॉल पर डाक विभाग की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए गंगाजल की भी बिक्री की जा रही है। इतना ही नहीं डाक विभाग के इस स्टाल पर सिर्फ 70 रुपए में आम जनों को गारंटी युक्त एलईडी बल्ब भी उपलब्ध कराई जा रही है। प्रदर्शनी की विशेषता यह है कि रविवार एवं अवकाश के दिन भी यहां डाक टिकट की बिक्री की जा रही है। वहीं अपने संबोधन के दौरान मेला कैंप पीओ के उप डाकपाल राजीव कुमार सिंह एवं ध्यानचंद कुमार ने डाक जीवन बीमा, अटल पेंशन योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना,सुकन्या समृद्धि योजना, मासिक आय योजना आवर्ती जमा योजना से होने वाले लाभ के बारे में लोगों को विस्तृत रूप से जानकारी दी।

उद्घाटन के मौके पर ये भी रहे मौजूद
सोनपुर मेला में डाक विभाग की ओर से लगी प्रदर्शनी के उद्घाटन के मौके पर सहायक डाक अधीक्षक अमोद कुमार, डाक निरीक्षक मृत्युंजय कुमार सिंह,अमोद कुमार सिन्हा, राजेश कुमार, उप डाकपाल जगजीत सिंह , अशोक कुमार, डाक सहायक अनिल सिंह ,राम नंदन पासवान ,मधु मंगल सिंह,अनिल कुमार,राजेश सिंह अवधेश तिवारी,रमेन्द्र कुमार सिंह,रोहित उपाध्याय, ब्रज भूषण कुमार , विनोद साह, भरत सिंह,हरेकृष्ण पांडेय सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण डाक सेवक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...