ग्लोबल वार्मिंग की समस्याओं से निजात पाने के लिए पौधरोपण कर पर्यावरण की करनी होगी हिफाजत

Hajipur News - महनार नगर के विद्या निकेतन स्कूल परिसर में शुक्रवार को हाल साल की तरह इस बार भी स्कूली बच्चों के बीच फलदार आम के...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:32 AM IST
Mahnar News - to overcome the problems of global warming we need to protect the environment by planting saplings
महनार नगर के विद्या निकेतन स्कूल परिसर में शुक्रवार को हाल साल की तरह इस बार भी स्कूली बच्चों के बीच फलदार आम के पौधे का वितरण किया गया। स्कूल के सचिव किशोर कुमार ने विद्यार्थियों के बीच हरियाली संदेश देते हुए कहा पर्यावरण सुरक्षित है, तभी तक मानव या अन्य जीव जंतुओं का जीवन भी सुरक्षित है। आज विश्व ग्लोबल वार्मिंग, जलसंकट, प्रदूषण जैसी समस्याओं से जूझ रहा है। अगर पर्यावरण को बचाने के लिए सही दिशा में कदम नहीं उठाया गया तो भविष्य में विश्व को प्रकृति के प्रकोप से कोई नहीं बचा सकता है।

पर्यावरण को बचाने के लिए हम सभी को अावश्यक रूप से पौधरोपण करना होगा, तभी हमारे अनमोल जीवन की रक्षा हो सकेगी। वहीं, स्कूल के प्राचार्य सौरभ आर्य ने कहा पर्यावरण को बचाने के लिए विद्यालय के सभी छात्र व सदस्य अपने-अपने घरों में एक-एक पौधा अवश्य लगाएं। शिक्षक नर्मदेश्वर मिश्र ने कहा मानव जीवन की रक्षा के लिए हम सबों को पर्यावरण रक्षा का संकल्प लेना चाहिए। इस कार्यक्रम में रणधीर कुमार, शिक्षक अजय कुमार राय, पप्पू कुमार देव, आतिश कुमार, शशिकिशोर सिन्हा, विजय वर्मा, कुमारी शेषाद्री, जीवा देवी, खुशबू झा, अलका स्वीकृति, अनुप्रिया, कौशल किशोर सिंह, अशोक कुमार सिंह समेत छात्र-छात्राएं एवं कर्मी मौजूद थे।

महनार के विद्यानिकेतन स्कूल में बच्चों के बीच बांटा गया आम का पौधा।

X
Mahnar News - to overcome the problems of global warming we need to protect the environment by planting saplings
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना