17 व 18 अप्रैल को धूम-धाम से मनाया जाएगा वैशाली महोत्सव

Hajipur News - दो दिवसीय वैशाली महोत्सव की सफलता के लिए डीएम के अध्यक्षता में समीक्षा बैठक कर पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 05:35 AM IST
Vaishali News - vaishali festival to be celebrated on 17th and 18th of april
दो दिवसीय वैशाली महोत्सव की सफलता के लिए डीएम के अध्यक्षता में समीक्षा बैठक कर पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए। बैठक का आयोजन शनिवार को समाहरणालय परिसर स्थित डीएम कार्यालय कक्ष में की गई। जिसकी अध्यक्षता करते हुए डीएम राजीव रौशन ने कहा कि महोत्सव जैन पंचांग के चैत शुक्ल त्रियोदशी 17 एवं 18 अप्रैल को हर्षों उल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान उन्होंने अभिषेक पुष्करणी के साफ-सफाई, तलाब उड़ाही के लिए एक सप्ताह में किए जाने के लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिया। साथ ही महोत्सव के दौरान लोगों के लिए शुद्ध पेयजल, स्वास्थ्य कैंप एवं सुरक्षा व्यवस्था पर समीक्षा किया गया। उन्होंने कहा कि महोत्सव में विशेष रुप से इस बात पर ध्यान रखा जाएगा की आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी हाल में नहीं हो। सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए कलाकारों के चयन समिति के अध्यक्ष उप विकास आयुक्त रौशन कुशवाहा को सदस्य जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, जन-संपर्क पदाधिकारी शैलेंद्र चौधरी, भूअर्जन पदाधिकारी, स्काउट एंड गाइड के रितुराज, ऋृषभचंद्र जैन को कलाकारों के चयन समिति के सदस्य बनाए गए।

दो दिन होगा कई कार्यक्रम का आयोजन

वैशाली गढ़ पर आयोजित वैशाली महोत्सव के लिए 17 एवं 18 अप्रैल को कई कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रभात फरी, पेंटिंग, गीत, संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान आम मतदाताओं को स्वीप के तहत मतदाता जागरुकता अभियान एवं विभिन्न विभागों का स्टॉल लगाया जाएगा।

X
Vaishali News - vaishali festival to be celebrated on 17th and 18th of april
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना