पानी की समस्या से ज

Hajipur News - पानी की किल्लत से जूझ रही महिलाओं ने प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन कहा-तीन दिनों में समस्या दूर नहीं हुई तो...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 06:55 AM IST
Bhagwanpur News - water problem
पानी की किल्लत से जूझ रही महिलाओं ने प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन

कहा-तीन दिनों में समस्या दूर नहीं हुई तो सड़क पर उतर कर करेंगे आंदोलन


पानी की समस्या से जूझ रही भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र की हजारों महिलाओं ने शुक्रवार को भारत पुत्र संगठन के नेतृत्व में प्रखंड कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा अगर तीन दिनों के अंदर पानी की समस्या दूर नहीं हुई तो उग्र आंदोलन चलाया जाएगा। प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था कि पानी की समस्या से पूरा प्रखंड क्षेत्र जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि बिना भोजन के एक दिन रहा जा सकता है। लेकिन इतनी भीषण गर्मी में अगर पानी नहीं मिलेगा तो वो लोग मर जाएगी। महिलाओं ने बताया कि वे लोग पिछले कई महीनों से पानी की समस्या झेल रही है। पानी के अभाव के कारण इस भीषण गर्मी में वे लोग सप्ताह में सिर्फ एक दिन स्नान करती हैं ।

पीने के पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। एक दिन का पानी चार दिनों तक पीने को मजबूर है ।उनलोगों का कहना था कि जिनके पास पैसा है वे लोग पानी खरीदकर पी रहे हैं ।लेकिन गरीब लोग पानी खरीदकर पीने में सक्षम नहीं है ।प्रदर्शनकारियों ने तीन दिनों के अंदर बद पड़े चापाकल में सिलिंडर लगाकर चालू कराने, प्रत्येक वार्ड में पांच सार्वजनिक स्थानों पर चापाकल लगाने एवं पीएचईडी विभाग से वार्ड में होने वाले जलापूर्ति कार्य यथाशिघ्र शुरू करने की प्रशासन से मांग की। इस मौके पर भगवानपुर बीडीओ अरोमा मोदी ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को तीन दिनों के अंदर सभी को समुचित मात्रा में पानी मुहैया कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि डीएम आदेशानुसार पीएचईडी प्रत्येक वार्ड में पांच नया चापाकल एवं दस बंद पड़े चापाकलों में सिलिंडर लगाकर पानी की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रखंड के रतनपुरा, शंभुपुर कोआरी, वफापुर बांथू, हरिवंशपुर बांथू, किरतपुर राजाराम, रघुनाथपुर, इमादपुर, मियां बैरों, माधोपुर, राम असोई एवं हुसेना खुर्द पंचायतों में टैंकर से लोगों को पानी दिया जा रहा है ।उन्होंने बताया कि प्रखंड के 132 वार्ड में हर घर नल का जल योजना के तहत पानी की आपूर्ति होनी है । वहीं 132 वार्ड में पीएचईडी के माध्यम से जलापूर्ति होनी है। बीडीओ ने कहा कि हर घर नल का जल योजना से निजी लाभ लेने वालों के साथ उस वार्ड के सदस्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर घर नल का जल योजना के कार्य में कोताही बरतने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। प्रदर्शन करने वालों में केशव कुमार, सुनील दास, संजीव कुमार, अनिल ठाकुर, राजू तिवारी, अंबिका रजक, मनोज कुमार सहित बड़ी संख्या में पुरूष एवं महिलाएं शामिल थी।

X
Bhagwanpur News - water problem
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना