‘घटवाल, घटवार जाति को अनुसूचित जनजाति में सूचीबद्ध किया जाए’

Jamui News - प्रथम स्थापना दिवस के मौके पर बिहार प्रदेश आदिम जनजाति घटवार, घटवाल समाज का विशाल जनसभा प्रखंड क्षेत्र के...

Nov 11, 2019, 07:55 AM IST
प्रथम स्थापना दिवस के मौके पर बिहार प्रदेश आदिम जनजाति घटवार, घटवाल समाज का विशाल जनसभा प्रखंड क्षेत्र के बाराटांड के घुठिया स्थित स्कूल परिसर में आयोजित किया गया। जनसभा की अध्यक्षता मुख्य अतिथि के रूप में आये बिहार प्रदेश आदिम जनजाति घटवार, घटवाल समाज के अध्यक्ष भैरो राय ने किया। मौके पर राजकुमार सिंह, राम खेलावन सिंह, दिनेश राय, रूपनारायण राय, भैराराय, पिंटू राय, बैजनाथ राय, अमरजीत राय ने मुख्य अतिथि के साथ संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। मौके पर लोगों को संबोधित करते हुये मुख्य अतिथि ने कहा कि घटवाल, घटवार जाति को पुनः अनुसूचित जनजाति की सूची में सूचीबद्ध किया जाये। इन्होंने कहा कि एक समय में घटवार, घटवाल जाति के लोग राजा कहलाते थे।

आज यह समाज अपनी हक की लडाई लड रहा है। हमलोगों का कर्तव्य है कि हमलोग संगठित होकर अपनी मांगो को अंतिम चरण तक रखें। अगर फिर भी सरकार हमलोगों को हमारा हक नहीं देती है तो हमलोग एकत्रित होकर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेंगे। मौके पर अन्य लोगों ने भी अपने अपने संबोधन से लोगों को संबोधित किया। वही जनसभा में भारी संख्या में महिला व पुरूष मौजूद थे।

सम्मेलन में भाग लेते घटबार समाज के लोग।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना