सभी नामांकन वैध, प्रत्याशी आज तक ले सकते हैं अपना नाम वापस

Jamui News - प्रखंड के दस पैक्सों में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के बाद शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा हो...

Dec 08, 2019, 09:31 AM IST
Sono News - all nomination valid candidates can withdraw their name till date
प्रखंड के दस पैक्सों में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन के बाद शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच का काम पूरा हो गया। स्क्रूटनी के बाद सभी नामांकन वैध पाए गए। इस बाबत प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी (पैक्स) रविजी ने बताया कि प्रखंड के दस पैक्सों सोनो, चुरहेत, केशोफरका, सारेबाद, नैयाडीह, लोहा, ढोंढ़री,बेलम्बा, पैरामटिहाना, गन्दर में पैक्स अध्यक्ष व प्रबंध कारिणी समिति सदस्य के लिए आगामी 15 दिसंबर को मतदान होना है। इसके लिए बीते दो दिसंबर से चार दिसंबर तक प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा।

निर्वाची पदाधिकारी ने बताया कि दस पैक्सों के अध्यक्ष के लिए 6 महिला सहित 41 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा, तो प्रबंध कारिणी समिति सदस्य के लिए 46 महिला सहित कुल 130 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। इसके बाद 5 व 6 दिसंबर को नामांकन पत्रों की संवीक्षा की गई। उन्होंने बताया कि संवीक्षा के बाद सभी प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए। आज 8 दिसंबर तक प्रत्याशियों द्वारा नाम वापस लिया जा सकेगा तथा उसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित किया जाएगा।

प्रबंध कारिणी समिति सदस्य के लिए 46 महिला सहित कुल 130 प्रत्याशियों ने पर्चा भरा

जानकारी देते बीडीओ।

मतदाताओं को लुभाने में जुटे प्रत्याशी

वहीं दूसरी ओर जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है, चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है।खासकर पैक्स अध्यक्ष की दौड़ में शामिल उम्मीदवारों ने लोगों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। धान कटनी व रवि की बुआई का काम चल रहा है। ऐसे में बड़ी संख्या में मतदाता खेतों में अपने कामों में लगे हैं। प्रत्याशी खेतों तक पहुंच रहे हैं और अपने अपने पैक्स मतदाताओं को लुभाने में लगे हुए हैं। पैक्स चुनाव में चूंकि मतदाताओं की संख्या कम रहती है, इसलिए चुनाव लड़ने वाले हर प्रत्याशी अपने लुभावने वादे से हर एक मतदाता को गोलबंद करने में जुटे हैं। कई प्रत्याशी ऐसे भी हैं जो संपर्क करने से पहले देवी देवताओं के साथ मतदाताओं के सामने भी माथा टेक कर अपने को कर्मठ व विकास दूत साबित करने में जुटे हैं। और तो और जाति समीकरण और मुद्रा समीकरण लगाकर भी जोड़-तोड़ का खेल जारी है। सभी प्रत्याशियों की बस एक ही मंशा है, चाहे जैसे भी हो पैक्स अध्यक्ष की कुर्सी मेरी हो जाए।वहीं मतदाता भी पैक्स चुनाव को लेकर सभी प्रत्याशियों को अपनी ओर से हामी भर रहे हैं। एक ही गांव से कई प्रत्याशी चुनावी समर में उतरे हुए हैं। ऐसी स्थिति में पैक्स चुनाव गावों की समरसता को भंग कर दिया है।मतदाता खुलकर बोल भी नहीं पा रहे हैं।

शनिवार को पैक्स चुनाव को लेकर जनसम्पर्क अभियान चलाते प्रत्याशी।

13 पंचायतों में कल होगा चुनाव, सरगर्मी बढ़ी

सिकंदरा | प्रखंड के 13 पंचायत में पैक्स अध्यक्ष पद को लेकर सोमवार को मतदान होगा। चुनाव प्रचार प्रसार काफी तेज हो गई है। पहले चरण में कल दिन सोमवार को पैक्स अध्यक्ष व सदस्य पद के लिए मतदान की जाएगी। उम्मीदवार घर-घर जाकर लोगों को मनाते हुए अपने-अपने सैंपल दिखाने में लगे हुए हैं। वही निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष के साथ साथ विपक्ष में खड़े उम्मीदवारों ने भी जोर शोर से अपनी ताकत लगा दी है। वही पोहे पैक्स से शशि भूषण सिंह उर्फ बल्लू सिंह शनिवार को अपने दर्जनों समर्थकों के साथ चुनावी संपर्क अभियान चलाया और वोटरों से मतदान करने की अपील की। वही मंजोष पैक्स से निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष चंद्रदेव सिंह, सिझौड़ी पैक्स से निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष रामनरेश सिंह, सिकंदरा पैक्स से निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष बाबूलाल यादव, कुमार पैक्स से अनुज सिंह, उमाशंकर सिंह उर्फ चुनचुन सिंह, गोखुला फतेपुर पंचायत से गौरी सिंह, भुल्लो पंचायत से दिलीप सिंह, महादेव सिमरिया पंचायत से सुबोध सिंह ने चुनावी संपर्क अभियान चलाया। इसके अलावा अन्य प्रत्याशियों के द्वारा भी अपने-अपने पंचायत में जोर शोर से चुनावी संपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

Sono News - all nomination valid candidates can withdraw their name till date
X
Sono News - all nomination valid candidates can withdraw their name till date
Sono News - all nomination valid candidates can withdraw their name till date
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना