जलेबी दौड़ में आयुश व बैलुन दौड़ में मो. सादेव अव्वल

Jamui News - विश्व दिव्यांगता दिवस पर मंगलवार को शहर के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया...

Dec 04, 2019, 07:41 AM IST
Jamui News - ayush in jalebi race and mo in balloon race sadev topper
विश्व दिव्यांगता दिवस पर मंगलवार को शहर के श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम मैदान में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 6-18 वर्ष आयु के दिव्यांग छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कार्यक्रम का उद्घाटन डीईओ विजय कुमार हिमांशु, डीपीओ राजदेव राम व फैज अहमद शमशी ने संयुक्त रूप से किया। प्रतियोगिता में जिलेभर के विभिन्न स्कूलों के 310 दिव्यांग प्रतिभागियों ने भाग लिया, जो जलेबी दौड़, बैलुन दौड़, निबंध व चित्रकला प्रतियोगिता में शामिल हुए। जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के जलेबी दौड़ में उत्क्रमित मध्य विद्यालय दरखा के आयुश कुमार ने पहला स्थान हासिल किया। जबकि उत्क्रमित मध्य विद्यालय केनुहट लक्ष्मीपुर के मंदीप कुमार, मध्य विद्यलय काकन जमुई के नीरज कुमार तीसरे स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में लक्ष्मीपुर कस्तूरबा की निशु कुमारी प्रथम, जूली द्वितीय व आरती ने तीसरा स्थान हासिल किया। वहीं बैलुन दौड़ के बालक वर्ग में उर्दू मध्य विद्यालय नीमारंक के मो. सादेव ने पहला, मध्य विद्यालय बिठलपुर के मो. सलाउद्दीन दूसरा, उर्दू मध्य विद्यालय नीमारंग के मो. अरबाज ने तीसरा स्थान हासिल किया। बालिका वर्ग में मध्य विद्यालय बरूअट्टा की बबली कुमारी प्रथम, मध्य विद्यालय अलीगंज की समुद्री कुमारी द्वितीय और मध्य विद्यालय सतायन की खुशी कुमारी तीसरे स्थान पर रहीं। संगीत में उच्च विद्यालय मिरचा के संतोष कुमार अव्वल रहे। जबकि निबंध में मध्य विद्यालय काकन के आयुश कुमार व चित्रकला में राजकीय कन्या मध्य विद्यालय जमुई की सुहानी कुमारी पहले स्थान पर रहीं।

अव्वल प्रतिभागियों को सम्मानित करते पदाधिकारी व अन्य ।

दिव्यांगों को प्राथमिकता के साथ दी जाएगी सहायता

एसपी डॉ. इनामुलहक मेंगनु ने कहा कि दिव्यांगों को प्राथमिकता देते हुए उन्हें संभव सहायता दी जाएगी। एसपी मंगलवार को संस्था सक्षम द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मौके पर सदर बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी ने कहा कि दिव्यांग अपने को उपेक्षित न समझें। वे हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। डाॅ. थनिष व परवेज आलम ने कहा कि वे दिव्यांग बच्चों के लिए सक्षम संस्था की मदद कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। सक्षम के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरोज कुमार साहू ने संस्था के क्रियाकलापों की जानकारी दी। इस मौके पर एसपी व अन्य लोगों ने पौधरोपण भी किया। इस अवसर पर कुंज बिहारी बंका व डॉ. सूर्यनंदन सिंह सहित कई अन्य लोग भी उपस्थित थे।

X
Jamui News - ayush in jalebi race and mo in balloon race sadev topper
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना