• Hindi News
  • Bihar
  • Jamui
  • Lakshmipur News black marketing will be banned from distributing posh machines among dealers mukesh

डीलरों के बीच पॉश मशीन के वितरण से कालाबाजारी पर लगेगी रोक : मुकेश

Jamui News - प्रखंड मुख्यालय स्थित वार रूम में प्रखंड के सभी जन वितरण विक्रेताओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता...

Nov 11, 2019, 08:16 AM IST
प्रखंड मुख्यालय स्थित वार रूम में प्रखंड के सभी जन वितरण विक्रेताओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मुकेश कुमार ने की। बैठक में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के माध्यम से सभी जन वितरण विक्रेताओं के बीच मशीन का वितरण किया गया। इस मौके पर एमओ ने कहा कि पॉश मशीन के माध्यम से सरकारी अनाज की कालाबाजारी पर रोक लगेगी और लाभुकों को शत-प्रतिशत लाभ मिलेगा। उन्होंने जनवितरण विक्रेताओं को निर्देश देते हुए कहा कि जिन लाभुकों का आधार नंबर सीडिंग नहीं किया गया है। वैसे लाभुकों के आधार कार्ड की छायाप्रति लेकर उसे जल्द से जल्द प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में जमा करना सुनिश्चित करें ताकि कोई भी लाभुक सरकारी लाभ से वंचित न रह सके। बैठक के दौरान बतौर प्रशिक्षक सुभाष कुमार ने जनवितरण विक्रेताओं को पोस मशीन संचालित करने के संबंध में जानकारी दी। इस मौके पर जिला सांख्यिकीय पदाधिकारी सह नोडल पदाधिकारी भीम शर्मा सहित डीलर घनश्याम साह जवाहर साह,नंदकिशोर मंडल,अनिल पांडेय,देवराज बेसरा, उपेन्द्र यादव,देवशरण मरांडी सहित कई लोग मौजूद थे।

पॉश मशीन का वितरण करते पदाधिकारी।

पॉश मशीन का वितरण करते पदाधिकारी।

जन वितरण विक्रेताओं के बीच पॉश मशीन का वितरण

अलीगंज|सरकार अनाज की कालाबाजारी पर रोक लगाने के उद्देश्य से खाद्य आपूर्ति विभाग के द्वारा जन विवरण विक्रेताओं को पॉश मशीन डीलरों को दी जा रही है। अलीगंज प्रखंड के आपूर्ति कार्यालय में प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी मनोज कुमार की देख रेख में रविवार को प्रखंड के कुल 59 डीलर में से 53 डीलरों को प्रशिक्षण देकर पोस मशीन दिया गया। आपूर्ति पदाधिकारी ने डीलरों से कहा कि सभी लोगों को पोस मशीन के माध्यम से ही अनाज का वितरण करना है।बिना पोस मशीन के अनाज वितरण करने की शिकायत पर संबंधित डीलरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पोस मशीन के सफल संचालन के लिए सभी जन विवरण विक्रेताओं को मास्टर ट्रेनर शिवमंगल कुमार के द्वारा डीलरों को प्रशिक्षण दिया गया।मौके जितेन्द्र कुमार पर मिथुन कुमार राय,दीपक कुमार,रिंकुश कुमार,कुंदन कुमार के अलावे डीलर कामेशवर यादव, मो नेहाउदीन,दिलीप कुमार,नरेश प्रसाद,अंजुम निशा,सुरेश चौधरी सहित कई डीलर मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना