नक्सलियों के खिलाफ तेज होगा अभियान

Jamui News - शनिवार को मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज जमुई पहुंचे और एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी के आवास पर तीन जिले के एसपी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:40 AM IST
Jamui News - campaign to be fast against naxalites
शनिवार को मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी मनु महाराज जमुई पहुंचे और एसपी जगुन्नाथ रेड्‌डी के आवास पर तीन जिले के एसपी सहित पुलिस पदाधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। डीआईजी ने बैठक में तीनों जिले के एसपी को नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज करने का आदेश दिया। सूत्रों की मानें तो पुलिस को गुप्त सूचना मिली की श्रावणी मेले की आड़ में नक्सली कांवरिया के ड्रेस में जमुई, लखीसराय, मुंगेर, बांका, भागलपुर के इलाकों में बड़ी घटना की अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

नक्सलियों के संपर्क में रहने वालों पर पुलिस की कड़ी नजर

नक्सलियों के विभिन्न गतिविधियों पर नजर रखने के लिए डीआईजी ने तीनों जिले के एसपी को अपने सूचना तंत्र को और तेज करने का निर्देश देते हुए कहा कि नक्सली स्थानीय लोगों की मदद से ही किसी भी घटना को अंजाम देने में सफल रहेते हैं। पुलिसिया सूचना तंत्र नक्सलियों के उन समर्थकों पर कड़ी नजर बनाए रखें और कोई भी हरकत दिखे तो उसे गिरफ्तार कर उससे कड़ी पूछताछ करें। एेसे में नक्सलियों का साथ देने वालों में भय होगा। इसके साथ ही जो नक्सली संगठन छोड़कर मुख्य धारा से जुड़ना चाहते हैं उन्हें हर सरकारी योजना का लाभ देने का डीआईजी ने वादा भी किया।

श्रावणी मेले में आने वाले कांवरियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इसके लिए ट्रैफिक प्लान के साथ-साथ बढाएं पुलिस पेट्रोलिंग: मनू महाराज

पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीआईजी।

पुलिस गश्त तेज करने का दिया निर्देश |डीआईजी मनु महाराज ने तीनों जिले के एसपी व सीआरपीएफ, कोबरा बटालियन, एसएसबी, एसटीएफ सहित सुरक्षा कर्मियों के वरीय पदाधिकारियों को जमुई, लखीसराय, मुंगेर के जंगली इलाकों में बढ़ते नक्सली मूवमेंट को देखते हुए नक्सलियों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाकर कार्रवाई करने का आदेश दिया है। बैठक में मुंगेर के एसपी राजीव कुमार, जमुई एसपी जगुन्नाथ रेड्डी, लखीसराय एसपी राकेश कुमार सहित अन्य थे।

X
Jamui News - campaign to be fast against naxalites
COMMENT