सुरक्षा के साथ विकास में सहयोग करती है सीआरपीएफ

Jamui News - सीआरपीएफ लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी प्रयासरत रहती है। सिविक...

Feb 15, 2020, 10:01 AM IST
Sono News - crpf collaborates in development with security

सीआरपीएफ लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही उनकी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी प्रयासरत रहती है। सिविक एक्शन प्लान के तहत आम लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर उन्हें पूरा किया जाता है। समाज को सुरक्षा प्रदान करने के साथ ही उसके विकास के लिए सीआरपीएफ हमेशा संकल्पित है। ये बातें शुक्रवार को बटिया स्थित ई/215 वीं बटालियन सीआरपीएफ द्वारा सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत प्रखंड के दहियारी पंचायत के खैरालेवार में जरुरतमंदों के बीच कम्बल व मच्छरदानी का वितरण करते हुए कमांडेंट मुकेश कुमार ने कहीं। कमांडेंट ने कहा कि समाज को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ उसके विकास में सहयोग करना सीआरपीएफ का मुख्य मकसद है। वर्तमान समय में समाज के कुछ लोग मुख्यधारा से भटक गए हैं तथा इसके विकास को प्रभावित कर रहे हैं। हम उन लोगों से अपील करते हैं कि आप समाज की मुख्यधारा में लौट जाएं। इसमें सीआपीएफ आपकी हर संभव सहायता करेगी।

सामाजिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन

वहीं मौके पर उपस्थित एसपी अभियान सुधांशू कुमार ने कहा कि सीआरपीएफ सुरक्षा के साथ साथ सामाजिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रही है।सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने में मदद कर रही है। वहीं सीआरपीएफ के उप कमांडेंट विजेन्द्र मीणा ने कहा कि सीआरपीएफ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के बेरोजगार पुरुषों और महिलाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवा रही है। बेरोजगारी दूर करने तथा उनके जीवन स्तर में सुधार लाने हेतु उन्हें प्रोत्साहित कर रही है। शुक्रवार को खैरालेवार के दर्जनों जरूरतमंदों के बीच मच्छरदानी व कम्बल का वितरण किया गया। सहायक कमांडेंट धर्मेंद्र कुमार ने समाज से भटके लोगों से पुनः मुख्यधारा में शामिल होकर समाज के विकास में सहयोग करने की अपील की।मौके पर एसडीपीओ झाझा भास्कर रंजन,निरीक्षक एस त्रिपाठी, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, मुखिया प्रतिनिधि संतोष कुमार सहायक उपनिरीक्षक गुरदीप सिंह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

जरूरतमंदों के बीच कंबल व मच्छरदानी वितरित करते कमांडेंट।

X
Sono News - crpf collaborates in development with security

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना