दाे दिन में शाैचालय निर्माण का कराएं स्थलीय निरीक्षण

Jamui News - लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत प्रखंड मुख्यालय स्थित वार रूम में बीडीओ अतुल प्रसाद की अध्यक्षता में प्रखंड...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:11 AM IST
Lakshmipur News - daylight observation
लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत प्रखंड मुख्यालय स्थित वार रूम में बीडीओ अतुल प्रसाद की अध्यक्षता में प्रखंड में शौचालय निर्माण कार्य में प्रगति को लेकर एक बैठक की गई। बैठक में आए पंचायत वार नोडल पदाधिकारियों को बीडीओ ने निर्देश दिया कि जिन लोगों ने शौचालय का निर्माण करा लिया। वैसे लोगों द्वारा प्रोत्साहन राशि के लिए दिए गए आवेदन की दो दिनों के अंदर स्थलीय जांच की जाए और जांच में सही पाए गए लाभुकों को जल्द से जल्द प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाए। उन्होंने बताया कि प्रखंड भर के कुल 13 पंचायतों से आए ऐसे 2200 लोगों ने शौचालय बनवाने के बाद प्रोत्साहन राशि के लिए आवेदन दिया है।

बैठक में बीडीओ ने नोडल पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि जिन लोगों ने शौचालय का निर्माण नहीं कराया है।वैसे लोगों को शौचालय बनाने के लिए फिर से प्रेरित किया जाए और जिन लोगों ने शौचालय का निर्माण करा लिया लेकिन प्रोत्साहन राशि प्राप्त करने के लिए आवेदन नहीं दिया। वैसे लोगों को भी प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाए। बैठक में प्रखंड परियोजना प्रबंधक जीविका कृष्ण भारद्वाज के अलावा रोजगार सेवक व विकास मित्र मौजूद थे।

X
Lakshmipur News - daylight observation
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना