युवक का मिला शव, तीन गिरफ्तार

Jamui News - प्रेम विवाह करने वाली विवाहिता की दहेज के लिए फांसी लगा हत्या लखीसराय थाना क्षेत्र के विद्यापीठ चौक स्थित...

Jan 16, 2020, 07:46 AM IST
Jhajha News - dead body of a youth three arrested
प्रेम विवाह करने वाली विवाहिता की दहेज के लिए फांसी लगा हत्या

लखीसराय थाना क्षेत्र के विद्यापीठ चौक स्थित रामवरण सिंह के किराए के मकान में मंगलवार की रात एक युवक ने दहेज की खातिर अपनी प|ी की फांसी लगाकर हत्या कर दिया। घटना की जानकारी के बाद मृतका के मायके पक्ष के लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में करने के साथ ही आरोपित पति को हिरासत में ले लिया है। घटना के संबंध में मृतका के पिता संजय साव के बयान पर दामाद सुकुल कुमार साव के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया है।

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि छह माह पूर्व संजय साव की पुत्री संजू कुमारी(20) ने लखीसराय थाना क्षेत्र के साबिकपुर निवासी सुकुल कुमार के साथ प्रेम-प्रसंग में शादी रचाई थी। संजू कुमारी का मायके सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के रतनुपुर गांव में हैं। शादी के बाद से सुकुल कुमार अपनी प|ी संजू कुमारी को लेकर विद्यापीठ चौक के पास किराए के मकान में रह रहा था। परिवार को चलाने के लिए सुकुल ने चाऊमिन की दुकान खोल रखी थी। शादी के बाद से ही वह प|ी पर दहेज में बाइक, गाय देने एवं एक कट्‌ठा जमीन रजिस्ट्री करने के लिए दबाव बना रहा था। इसको लेकर प्रताड़ित भी किया जा रहा था। मंगलवार की रात संजू को पंखा में फांसी का फंदा डालकर लटका कर हत्या कर दिया। इसके बाद उसके परिवार के लोगों को सूचना दिया गया कि संजू ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन ने पहुंच कर पुलिस को सूचना दिया। पुलिस शव को बरामद करने के बाद पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है।

वारदात
छह माह पूर्व सुकुल कुमार के साथ महिला ने रचाई थी शादी

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजन एवं ग्रामीणो की जुटी भीड़।

लखीसराय| पटना जिले के मोकामा थाना क्षेत्र के घोसवरी गांव से मंगलवार की शाम अपह्रत रवि कुमार को पटना पुलिस ने लखीसराय पुलिस के सहयोग से अमहरा थाना क्षेत्र के मकदमपुर गांव से छट्‌ठू साव के घर से बुधवार की अहले सुबह बरामद कर लिया है। अपह्रत को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने अपहर्ता गिरोह के तीन सदस्य छट्‌ठा साव, रामनिवास कुमार एवं प्रभात कुमार को एक कट्‌टा एवं दो जिंदा गोली, फिरौती मांगने में प्रयोग किए गए मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार कर लिया है। तीन अपराधी गिरफ्त से बाहर है। फतुहा सह बाढ़ के अपर पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि रवि कुमार को मंगलवार की शाम घोसवरी से ही बोलेरो से अगवा किया था। अगवा करने के बाद उसे हथिदह में ट्रेन पर चढ़ा कर मनकट्‌ठा स्टेशन लेकर उतरा और फिर उसे छट्‌ठू साव के घर में छिपा कर रवि के परिजन से दस लाख रुपए की फिरौती की मांग की।

पति ने कहा कि खुद ही फांसी के फंदे से झूल गई

मृतका संजू कुमारी के पति सुकुल कुमार ने कहा कि प्रेम विवाह करने के बाद परिवार का भरण पोषण करने के लिए चाऊमिन बेचने का काम कर रहा था। विद्यापीठ चौक पर ही किराए का मकान ले रखा था। मंगलवार की रात करीब 10 बजे जब घर पहुंचा तो देखा कि प|ी पंखा में फांसी का फंदा से लटक रही है। संजू ने खुद ही आत्महत्या कर ली है। इसके बाद शव को नीचे उतार कर ससुराल और मायके दोनों जगह सूचना दिया। बताया कि आपसी कलह के कारण संजू ने आत्महत्या कर ली।

फांसी लगाकर महिला की हत्या का मामला हुआ है दर्ज


झाझा- बरौनी सेक्शन में लगा 4 घंटे का फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक

भास्कर न्यूज| लखीसराय

आसनसोल झाझा- बरौनी सेक्शन में बुधवार को फिर से फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक लगाया गया। चार घंटे के ब्लॉक में अाधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन घंटों प्रभावित रहा। वहीं एक जोड़ी ट्रेन रद्द रही। घने कोहरे के चलते पहले तो किऊल स्टेशन पर सुबह में सन्नाटा पसरा रहा। दिन चढ़ने के साथ जब स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ होने लगी तो ट्रेनें कहीं न कहीं ब्लॉक में फंसी रही। सुबह 6.45 से 10.45 तक झाझा- बरौनी रूट में ब्लॉक लगाया गया था, लेकिन इसका असर दिन के 12 बजे तक रहा।

इसके बाद ट्रेनों का परिचालन सामान्य हुआ। 53,49 अप एवं 53050 डाउन हावड़ा- मोकामा पैसेंजर रद्द कर दी गई थी। शेष अन्य ट्रेनों को रिशिड्यूल एवं रेगुलेट कर चलाया गया, जिससे ट्रेनें अपने समय से घंटों देरी से चली। 15955 अप डिब्रुगढ़- दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल अपने समय से लगभग 75 मिनट की देरी से किऊल पहंुची। 15648 गुवपाहाटी- लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस 90 मिनट, 13133 अप सियालदा- वाराणसी एक्सप्रेस 120 मिनट, 18622 अप हटिया- पटना पाटलीपुत्र एक्सप्रेस 120 मिनट रिशिड्यूल एवं रेगुलेट कर चली।

सुबह घने कोहरे के बीच किऊल स्टेशन पर पसरा रहा सन्नाटा

कोहरा की वजह से कई ट्रेनें प्रभावित, अपर इंडिया रद्द

जमालपुर | लगातार घना कोहरे की वजह से भागलपुर-किऊल रेलखंड से गुजरने वाली आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों का परिचालन विलंब से हुआ। जबकि अपर इंडिया एक्सप्रेस रद्द रही। जिस कारण स्टेशन पर यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। घने कोहरे वजह से एक ओर जहां लंबी दूरी की ट्रेनों के परिचालन पर प्रभाव पड़ रहा है तो वहीं मेगा ब्लॉक के कारण हुई कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी विलंब से चल रही है। बुधवार को भी करीब डेढ़ दर्जन से अधिक एक्सप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। 53043 अप हावड़ा-राजगीर फास्ट पैसेंजर 1 घंटे 50 मिनट, 13483 अप मालदा-दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस 1 घंटा 20 मिनट, 18603 रांची-भागलपुर एक्सप्रेस 1 घंटा 10 मिनट, 13242 राजेंद्र नगर-बांका इंटरसिटी एक्सप्रेस 32 मिनट, 13414 दिल्ली-मालदा फरक्का एक्सप्रेस 3 घंटा 35 मिनट, 13420 मुजफ्फरपुर-भागलपुर जनसेवा एक्सप्रेस 45 मिनट, 13071 हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस 56 मिनट, 53042 जयनगर-हावड़ा पैसेंजर ट्रेन 2 घंटे 45 मिनट, 13241 बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस 1 घंटा 15 मिनट, 12368 आनंद विहार भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस 3 घंटे 28 मिनट विलंब से जमालपुर पहुंची।

Jhajha News - dead body of a youth three arrested
X
Jhajha News - dead body of a youth three arrested
Jhajha News - dead body of a youth three arrested
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना