जिला पार्षद पर पीएम आवास के नाम पर पैसा लेने का लगा आरोप

Jamui News - जनता के प्रतिनिधि पर पीएम आवास के नाम पर पैसा लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला झाझा प्रखंड के रजला...

Oct 13, 2019, 07:46 AM IST
Jhajha News - district councilor accused of taking money in the name of pm residence
जनता के प्रतिनिधि पर पीएम आवास के नाम पर पैसा लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला झाझा प्रखंड के रजला पंचायत के ओरैया गांव का है। गांव की आधा दर्जन से भी अधिक महिलाओं ने पीएम आवास दिलाने के नाम पर पैसा लेने का आरोप जिला पार्षद अब्दुल क्यूम पर लगाया है।

इस संदर्भ में पीड़ित महिलाओं ने झाझा विधानसभा के विधायक डाॅ. रविन्द्र यादव के आवास पर पहुंचकर शिकायत की। शिकायत पर विधायक सभी पीड़ितों को लेकर थाना पहुंचे और थानाध्यक्ष दलजीत से मुलाकात करते हुये लिखित शिकायत का आवेदन दिया। ओरैया गांव से आई महिला कारी देवी, कंचन देवी, चनमनिया देवी अपने आवेदन में बताया कि हमलोगों से जिला पार्षद पीएम आवास के नाम पर 1500, 500, 1500 रुपए लिया है। वहीं इनलोगों ने जिला पार्षद पर आरोप लगाते हुये बताया कि हमलोगों को उसने पीएम आवास दिलाने की बात किया और दशहरा के पहले सूची में नाम आ जाने की बात की।

वहीं, जिला पार्षद ने कहा कि जो लोग पैसा नहीं देगा उसका नाम लिस्ट में नहीं आयेगा। महिलाओं ने बताया कि हमलोगों के साथ गांव की कई अन्य महिलाओं से भी वे पैसा लिये हैं लेकिन हमलोगों का नाम लिस्ट में नहीं आया है। वहीं विधायक ने कहा कि ये गरीब लोग सरकार की योजनाओं पर ही निर्भर है। अगर ऐसे में जो प्रतिनिधि इनके साथ लूटखसोट किया है तो उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

थाने में शिकायत दर्ज कराते विधायक के साथ पीड़ित।

मांगोबंदर पैक्स अध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज

खैरा | सरकारी कार्य में सहयोग नहीं करने को लेकर एवं अंचलाधिकारी सोनो के जांच प्रतिवेदन में सहयोग नहीं करने के कारण जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में मांगोबंदर पैक्स अध्यक्ष पर पा्रथमिकी दर्ज कराई गई। प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी ने खैरा थाना में लिखित आवेदन देकर मांगोबंदर पैक्स अध्यक्ष कमलेश कुमार सिंह पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। बता दें कि धान क्रय में अनियमितता को लेकर पैक्स अध्यक्ष के विरूद्ध जांच कमेटी गठित की गई थी। कमेटी द्वारा जांच के क्रम में पैक्स अध्यक्ष ने सहयोग नहीं किया।

X
Jhajha News - district councilor accused of taking money in the name of pm residence

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना