बुधवार और शनिवार को भी ले सकेंगे बिजली कनेक्शन

Jamui News - प्रखंड क्षेत्र के किसानों को सिंचाई में बिजली आधारित पंप सेट के उपयोग में बिजली कनेक्शन लेने के लिए सप्ताह के हर...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:40 AM IST
Jhajha News - electric connection to take on wednesday and saturday
प्रखंड क्षेत्र के किसानों को सिंचाई में बिजली आधारित पंप सेट के उपयोग में बिजली कनेक्शन लेने के लिए सप्ताह के हर बुधवार का इंतजार करना पड़ता था।

ऐसे में कई किसान विद्युत कनेक्शन लेने से वंचित रह जा रहे थे। किसानों की समस्या को देखते हुए विद्युत विभाग ने इसमें फेरबदल करते हुए लाभुकों को योजना का लाभ देने के लिये अब प्रखंड परिसर में बुधवार के साथ शनिवार को भी कैम्प आयोजित करने का फैसला लिया। साथ ही जो किसान इन दोनों दिन प्रखंड कार्यालय परिसर में नहीं पहुंच पाते हैं वे लोग अब प्रतिदिन विद्युत कार्यालय में भी पहुंच अपना कनेक्शन पा सकते हैं। उक्त जानकारी देते हुए विद्युत विभाग के झाझा एसडीओ आर के दुबे ने बताया कि यह लाभ आगामी 26 जून तक दिया जाएगा। उन्होंने पंचायत के प्रतिनिधि से भी अपील किया कि वे अपने अपने पंचायत में लोगों के बीच जन जागरूकता रैली भी चलाते हुए लोगों को कनेक्शन दिलाएं ताकि कोई भी किसान इसके लाभ से वंचित न रहे। आगे इन्होंने बताया कि बिजली आधारित पंपसेट के माध्यम से सिंचाई करने का औसत खर्च डीजल आधारित पंपसेट से सिंचाई करने की खर्च में लगभग 10% से भी कम हो जाता है।

X
Jhajha News - electric connection to take on wednesday and saturday
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना