बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बस से लाई जा रही थी अंग्रेजी शराब, चकाई पुलिस ने किया जब्त

Jamui News - बिहार में शराबबंदी के बाद तस्कर धंधा चलाने के लिए अलग-अलग हथकंडा अपना रहे हैं। कभी ट्रेन से शराब की तस्करी होती है...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:45 AM IST
Jamui News - english liquor was being brought from bihar state road transport corporation bus seized by police
बिहार में शराबबंदी के बाद तस्कर धंधा चलाने के लिए अलग-अलग हथकंडा अपना रहे हैं। कभी ट्रेन से शराब की तस्करी होती है तो कभी कार व लग्जरी वाहनों से। लेकिन इस वार चकाई पुलिस ने सरकारी बस से शराब की तस्करी का पर्दाफास किया है। हालांकि शराब तस्कर पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके हैं। शनिवार को चकाई पुलिस को सूचना मिली की बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा चलाई जा रही सरकारी बस जो जमुई से गिरिडीह और फिर गिरिडीह से जमुई आती है, उससे शराब की तस्करी की जा रही है।

सूचना मिलते ही चकाई थाना के एसआई एसकेपी गुप्ता अन्य सुरक्षा जवानों के साथ गिरिडीह से जमुई आने वाली पथ परिवहन निगम की बस का इंतजार करने लगे। बस जैसे ही चकाई चौक पर पहुंची पुलिस ने बस को घेर लिया और बस को खाली करवाकर उसकी बारीकी से तलाशी लेनी शुरू कर दी।

बस के पिछली सीट के नीचे बैग से मिली शराब

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बस की पिछली सीट के नीचे पुलिस को एक थैला मिला। उस थैले में अंग्रेजी शराब रखी थी। पुलिस ने उस थैले को बाहर निकाला और उसके मालिक की तलाश शुरू की। काफी पूछताछ के बाद भी उक्त थैले के मालिक का कुछ पता नहीं चला। बस के कंडक्टर निरंजन सिंह और चालक हरी पासवान से भी पुलिस ने कड़ी पूछताछ की। लेकिन पुलिस को उक्त थैले के मालिक का पता नहीं चल सका। थैले में 180 एमएल रायल स्टैग ब्रांड की कुल 5 बोतल एवं इम्पीरियल ब्लू 375 एमएल की आठ बोतलें रखी थी।

चकाई में बस की तलाशी लेती पुलिस।

चालक व कंडक्टर ने कहा- यात्रियों के सामान की नहीं ले सकते तालाशी

पुलिस द्वारा कड़ी पूछताछ के बाद बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बस चला रहे चालक हरि पासवान व कंडक्टर निरंजन सिंह ने बताया कि यह थैला किस यात्री का है यह कह पाना मुश्किल है। साथ ही उन दोनों ने बताया कि बस पर प्रतिदिन लम्बी दूरी से लेकर छोटे-छोटे स्थानों के लिए सैकड़ों यात्री चढ़ते और उतरते हैं। हम उन यात्रियों को टिकट देते हैं और उनका टिकट चेक कर सकते हैं। लेकिन यात्रियों द्वारा बैग या थैले में भरकर क्या ले जाया जा रहा है इन सब चीजों की तलाशी की हमें इजाजत नहीं है। ऐसे में यात्री थैले में शराब या अन्य आपत्तिजनक सामान लेकर सफर कर रहे हैं तो इसमें उनकी क्या गलती है। इधर, पूछताछ के बाद चालक व कंडक्टर को पुलिस ने छोड़ दिया। इस घटना को लेकर तकरीबन आधे घंटे तक बस चकाई चौक पर खड़ी रही।

X
Jamui News - english liquor was being brought from bihar state road transport corporation bus seized by police
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना