तीन दुर्गा मंदिर में हुआ कन्या भोज-भंडारा

Jamui News - शारदीय नवरात्र के समापन के बाद शहर के बाजार स्थित दुर्गा मंदिर, इंडियन इंस्टीट्यूट दुर्गा मंदिर तथा स्टेशन क्लब...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:50 AM IST
Jhajha News - girl39s banquet bhandara in three durga temple
शारदीय नवरात्र के समापन के बाद शहर के बाजार स्थित दुर्गा मंदिर, इंडियन इंस्टीट्यूट दुर्गा मंदिर तथा स्टेशन क्लब समीप दुर्गा मंदिर में शनिवार को कन्या भोज और भंडारा का आयोजन किया गया।

बाजार स्थित दुर्गा मंदिर में छोटी-छोटी बच्चियों को मंदिर परिसर में पूरी आस्था के साथ बिठाते हुये कन्याओं का पैर पूजन के बाद उनको भोजन का भोग लगाया। मौके पर मौजूद पूजा समिति के संयोजक लक्ष्मण झा, प्रफुल चंद्र त्रिवेदी, उदयशंकर झा, अनिल वर्णवाल, साधु केशरी, संटू गुप्ता आदि कार्य को सफलतापूर्वक करने में लगे रहे। इन लोगों ने बताया कि हर वर्ष पूजा के समाप्ति के बाद 108 कन्याओं का पूजन कर उनकाे भोग लगाते है और उसके बाद महाभंडारा शुरू किया जाता है। वहीं दूसरी ओर इंडियन इनस्टीच्यूट में कन्या भोज एवं भंडारा का आयोजन किया गया जिसमे पूजा कमिटी के सदस्य निलेश कुमार, राजीव कुमार, सुभाष वर्मा, पंकज, बबलू, विकास, विजय आदि लगे रहे। स्टेशन क्लब पर पूजा कमिटी सदस्य जगत भूषण, संजय, कृष्णा साव प्रेम आदि की अगुवाई में खिचड़ी महाप्रसाद का भंडारा करवाया गया। इन सभी पूजा पंडालों में सुबह से ही लोग जुटने लगे थे। हजारों की संख्या में लोगों ने महाभंडारा में पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।

शनिवार को आयोजित भोज में उपस्थित कन्याएं।

X
Jhajha News - girl39s banquet bhandara in three durga temple
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना