1000 पौधे लगाएगा ग्रीन एबुलेशन इंडिया

Jamui News - सीआरपीएफ कैंप में पौधरोपण करते स्कूली बच्चे। भास्कर न्यूज| झाझा पर्यावरण सरंक्षा को लेकर शहर के झाझा पब्लिक...

Jan 16, 2020, 07:46 AM IST
Jhajha News - green ablation india to plant 1000 saplings
सीआरपीएफ कैंप में पौधरोपण करते स्कूली बच्चे।

भास्कर न्यूज| झाझा

पर्यावरण सरंक्षा को लेकर शहर के झाझा पब्लिक स्कूल की ओर से प्रतिबद्धता ग्रीन एबुलेशन इंडिया के तहत 1000 पौधे लगाने का संकल्प लिया। जिसकी शुरूआत स्कूली बच्चों ने झाझा सीआरपीएफ कैंप में पहुंचकर किया। इस दौरान सीआरपीएफ के कमांडर एमएफ रहमान, स्कूल निदेशक सुरेन्द्र निराला स्कूली बच्चे तथा जवानों के द्वारा फलदार, छायादार पौधरोपण कैंप परिसर मे किया। पौधा रोपण के बाद उपस्थित सभी लोगों ने शपथ भी लिया कि प्रतिवर्ष कम से कम पांच पौधे हम लगाएंगे और इसकी देखरेख हमारी जिम्मेदारी होगी। मौके पर कमांडर ने कहा कि मैं आसाम का निवासी हूं जहां पर चारो ओर कई फलदार एवं गुणकारी पेड पौधे फैले हैं। अगर यहां पर भी लोग धरातल पर हरियाली देखना चाहते हैं तो हर खुशी के मौके पर एक पौधा लगाएं और उसकी देखभाल भी करें।

अगर लोगों ने इस तरह का कार्य शुरू कर दिया तो हमारा पर्यावरण काफी संतुलित रहेगा। मौके पर विद्यालय के निदेशक ने बताया कि विद्यालय का मुख्य उद्देश्य है कि आज का जो वातावरण कई कारणों से दूषित हो रहा है उसे बचाया जाये, और उसके लिये धरती पर पेड-पौधे रहना आवश्यक हैं। इसलिये पौधरोपण का कार्यक्रम चलाया गया क्योंकि हरियाली हमारा जीवन का एक अभिन्न अंग है।

X
Jhajha News - green ablation india to plant 1000 saplings

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना