• Hindi News
  • Bihar
  • Jamui
  • Jamui News in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc

लछुअाड़ से जन्मस्थान जाने वाला रोड बनाने में ठेकेदार ने बिना एनअाेसी के ही 25 किलोमीटर में काट दिए पहाड़ अाैर पेड़

Jamui News - रेप के मामले में आरोपी पहले भी जा चुका है जेल उत्पात पुलिस ने झारखंड के तीसरी से बेगूसराय कार में खाना बना कर ले...

Jan 24, 2020, 08:00 AM IST
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
रेप के मामले में आरोपी पहले भी जा चुका है जेल

उत्पात पुलिस ने झारखंड के तीसरी से बेगूसराय कार में खाना बना कर ले जा रहे हैं 80 हजार रूपए के विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि गुरुवार को उत्पात अधीक्षक रजनीश कुमार को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरिडीह जिले के तीसरी गांव से एक कार में तहखाना बनाकर भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप को जमुई के रास्ते बेगूसराय ले जाए जा रहे हैं। सूचना के बाद जमुई-खैरा मुख्य मार्ग के इस्लाम नगर के समीप जांच टीम को लगाया गया। जहां जांच के दौरान ईक्को कार को रोक कर उसकी जांच की गई तो उसके अंदर बने तहखाने से 187 पीस बियर के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचान बेगूसराय जिले के शिवजी महतो का पुत्र बादल कुमार के रूप में की गई है। वहीं गिरफ्तार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

लिफ्ट देकर महिला से रेप के मामले में एक गिरफ्तार

भास्कर न्यूज| सिमुलतला

लोहिया चौक पर एक महिला को लिफ्ट देकर दुष्कर्म करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। बुधवार को ग्रामीण बैंक शाखा खुरण्डा से एक महिला पैसे की निकासी कर वापस घर जा रही थी तभी रास्ते में लौहिया चौक स्थित रेलवे फाटक पर एक मनचले युवक ने महिला को बाइक से घर छोड़ देने के बहाने बिठाया और झाड़ी में ले जाकर दुष्कर्म किया था। उसके साथ मारपीट भी की। फिर बाइक पर बैठाया और बांका जिला के चांदन नदी पुल पर चलते बाइक से गिराकर भाग गया। पीड़ित महिला के द्वारा बताया गया कि आरोपी युवक बनगामा गांव निवासी भुनेश्वर साह उर्फ भदय साह का पुत्र दिवाकर गुप्ता है। पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर उक्त युवक की महिला से पहचान करवाई तो महिला ने उसे आरोपी बताया। महिला को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर भेज दिया है। बांका कोर्ट में महिला का 164 का बयान दर्ज होने के बाद महिला थाना की पुलिस के साथ पीड़िता को सिमुलतला थाना लाया गया। गिरफ्तार युवक पूर्व में भी 8 जून 2019 को एक शिक्षिका के साथ इसी तरह का प्रयास किया था, इस मामले में वह तीन माह की सजा काटकर जेल से निकला था।

25 किलोमीटर में 10 फीट चौड़ी सड़क के कालीकरण के लिए 57 करोड़ रुपए की लागत से हो रहा है काम


लछुअाड़ से जन्मस्थान को जाने वाली 25 किलोमीटर सड़क में कुण्डघाट से जन्मस्थान के बीच का रास्ता पहाड़ियों के बीच से होकर गुरजती है। तीखे मोड़ के बीच महज 10 फीट चौड़ी सड़क के चौड़ीकरण के साथ ही कालीकरण का कार्य पथ निर्माण विभाग द्वारा कराया जा रहा है। 57 करोड़ की लागत से बनने वाली इस सड़क का कार्य 18 महीने पहले शुरू हुआ था। लेकिन वन विभाग से एनओसी नहीं मिलने के कारण 14 दिसंबर 2018 के बाद निर्माण कार्य रोक दिया गया। एक बार फिर सीएम के आगमन को लेकर विभाग ने सड़क निर्माण का कार्य शुरू किया है। सात पहाड़ी होकर गुजरने वाली इस सड़क के चौड़ीकरण कार्य में अबतक 100 से अधिक पेड़ काट डाले गए हैं। इस सड़क के किलोमीटर संख्या 10 से लेकर 17 के बीच सर्वाधिक पेड़ काटे गए। इसके अलावा पोकलेन लगाकर पहाड़ को ड्रिल कर तोड़ा जा रहा है। इतना ही नहीं पहाड़ तोड़ने के बाद इसी पत्थर को सड़क निर्माण में लगाया जा रहा है, यह भी एक अनियमितता है।


रेलवे रनिंग रूम का नाला बनाने के दाैरान गिरी दीवार, 2 की मौत, 2 गंभीर

भास्कर न्यूज| झाझा

झाझा स्टेशन पर रेलवे द्वारा नाले का निर्माण कराया जा रहा था। इसी दौरान दीवार के पास खुदाई होने से वह गिर गई। इस घटना में दो मजदूराें की दबने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं।

एक मजदूर की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे डाॅक्टराें ने पटना रेफर कर दिया। घटना गुरुवार शाम 4:30 बजे की है। बताया जाता है कि मजदूर झाझा रनिंग रूम से नाले का निर्माण करते हुए हुए मेमू शेड़ ऑफिस जाने वाली मुख्य सड़क के किनारे पहुंचे थे। रेलवे की पुराने दीवार के पास जैसे ही मजदूराें ने नाला निर्माण के लिए खुदाई शुरू की उसी दाैरान दीवार गिर गई। मजदूर जबतक भाग पाते तब तक दीवार के मलबे के नीचे दबने से दो मजदूरों की माैत हाे गई। मृतक मजदूर की पहचान लखीसराय जिले के जानकीडीह निवासी रंगीला ठाकुर तथा झाझा थानाक्षेत्र के ताराकुरा गांव निवासी पवन मंडल के रूप में की गई। जबकि घायलों में हरेराम एवं मिथिलेश कुमार हैं। दोनों घायलों को इलाज के लिए झाझा रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां हरेराम की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

लचीला रूख अपना कर अधिक मामले का करें निपटारा : जिला जज

भास्कर न्यूज| जमुई

गुरुवार को जिला जज सह डालसा अध्यक्ष बीके पांडेय ने व्यवहार न्यायालय स्थित अपने कक्ष में आगामी 8 फरवरी को आयोजित होने वाले लोक अदालत को लेकर बैंकर्स, इश्योरेंस कम्पनी, अधिवक्ता के साथ एक बैठक की। बैठक का मुख्य एजेंडा लोक अदालत को ज्यादा से ज्यादा सफल बनाना तथा आमजनों को ज्यादा से ज्यादा फायदा पहुंचाना था।

मौके पर जिला जज ने कहा कि हमलोग तो प्रयास कर ही रहे हैं आपलोग भी अपने स्तर से प्रचार प्रसार करें। उन्होंने कहा कि अन्य माध्यमों के अलाआ बैनर लगाकर इसका प्रचार करें। उन्होंने सभी लोगों विशेषकर इश्योरेंस कम्पनियों को कहा कि वे लोक अदालत में अधिक से अधिक मामले लाकर उसका निपटारा करें ताकि आमलोेगों को राहत मिल सके। जिला जज ने कहा कि न्यायालय का चक्कर लगाने से दोनों पक्षों का समय व धन बर्बाद होता है। उन्होंने सभी लोगों से कहा कि अधिक ऐसे मामले चिन्हित करने का काम करे जिन्हें लोक अदालत में निबटाया जा सके। उन्होंने कहा कि आप ऐसे मामलों की सूची बना लें जो सुलह के द्वारा निपटाये जा सकते हैं। उन्होंने सभी संबंधित पक्षों को नोटिस भेजने का निर्देश दिया कि सबसे आसान तरीके से लोेक अदालत में आकर मामले निपटा लें। उन्होंने सभी बैंकर, इश्योरेंस कम्पनी व सरकारी विभागों को लोक अदालत में लचीला रूख अख्तियार करने की बात कही। उन्होंने सभी उपस्थित पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि लोक अदालत में सक्षम पदाधिकारी को उपस्थित रहने का निर्देश दें जो कि तुरंत निर्णय ले सके।

क्लिनिक में स्थिति, सदर अस्पताल में मौत

भास्कर न्यूज|जमुई

निजी क्लिनिक में चिकित्सक द्वारा मरीज के साथ की जा रही लापरवाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

गुरुवार को नगर क्षेत्र के झाझा बस स्टैंड स्थित एक निजी क्लीनिक में चिकित्सक ने मरीज की स्थिति बिगड़ने पर सदर अस्पताल रेफर कर दिया। जहां उसकी मौत हो गई। लखीसराय निवासी डोमन पासवान ने बताया कि बुधवार को प|ी मुंद्रिका देवी के इलाज को बस स्टैंड स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया था। गुरुवार की सुबह उसकी प|ी को सांस लेने में तकलीफ होने लगी जिसके बाद उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां चिकित्सक ने उसकी प|ी को मृत घोषित कर दिया। साथ ही बताया कि अगर समय से उक्त चिकित्सक रेफर करते तो शायद उसकी प|ी की जान बच सकती थी। सदर अस्पताल में मृतक के परिजन चिकित्सक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हो हंगामा भी किया।

ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, चालक और खलासी सुरक्षित

खैरा | गरही-कौआकोल मुख्य मार्ग स्थित चननवर गांव के समीप बालू से लदा ट्रक गुरुवार की दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें खलासी एवं ड्राइवर बाल बाल बच गए। जानकारी के अनुसार बालू से लदा ट्रक झारखंड के घुटिया गांव से बालू लोड कर नवादा जा रहा था। तभी चननवर गांव के समीप हादसा हो गया।

शराब के नशे में धुत एक युवक को किया गिरफ्तार

झाझा| पुलिस ने धुंआटोली में शराब बेचने की सूचना पर एक शराबी को गिरफ्तार किया है। थानाध्यक्ष दलजीत झा, पुअनि संजय कुमार त्रिवेदी, सअनि विजय कुमार के साथ धुंआटोली में राजेश राम के यहां छापेमारी किया। जिसमें राजेश राम नशे की हालत में धुत था। वहीं पुलिस के द्वारा घर की तालाशी लिया गया तो पुलिस को 2-2 लीटर के बोतल में 4 लीटर शराब बरामद हुआ। वहीं दूसरी ओर पुरानी बाजार मांझी टोला में भी शराब बिक्री की सूचना पुलिस को मिलते ही अभियान टीम में शामिल पुलिस ने उक्त स्थल पर पहुंचकर सेवक मांझी के घर पर छापेमारी किया, तो पुलिस ने वहां से भी 5-5 लीटर के गेलन से 25 लीटर शराब बरामद हुआ। दोनों मामलों पर थानाध्यक्ष ने बताया कि पकड़े गए दोनों कारोबारी पर मामला दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाई किया जा रहा है।

कार में तहखाना बनाकर ले जा रहे थे ~80 हजार के बीयर, 1 तस्कर गिरफ्तार

मृतकों में एक झाझा के ताराकुरा गांव तो दूसरा लखीसराय के जानकीडीह का रहने वाला, जेसीबी से मलबा हटाकर निकाला शव

दो नाबालिग लड़की को भगा ले जाने का आरोप

मुरली दीक्षित | जमुई

लछुआड़ से भगवान महावीर की जन्मस्थली क्षत्रिय कुण्ड ग्राम (जन्मस्थान) तक जाने वाली 25 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य वन विभाग से बिना नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट लिए शुरू कर दिया गया है। अहम बात यह है कि बिना एनओसी लिए पथ निर्माण विभाग द्वारा कार्य शुरू करने की अनुमति संवेदक को दे दी गई है।

नतीजतन संवेदक मेसर्स निरंजन शर्मा कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा पहाड़ काटने के साथ ही पेड़ की कटाई की जा रही है ताकि सड़क का चौड़ीकरण कार्य किया जा सके। अभी महज 12 दिन बीते हैं जब जल जीवन हरियाली योजना के तहत कोसमा आहर पर पौधारोपण किया। अब चिकनी चौड़ी सड़क बनाने के लिए पेड़ काटे जा रहे हैं। भास्कर ने पूरे मामले की पड़ताल की। पता चला कि भगवान महावीर के जन्मस्थान में 8 फरवरी को जन्मस्थान में भगवान महावीर की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है जिसमें बड़ी संख्या में आलाधिकारी और पर्यटक आने वाले हैं। इस मौके पर देश से ही िवदेश से भी धार्मिक अनुयायी आएंगे। इसलिए बिना अनुमति लिए बगैर कार्य प्रारंभ किया गया है। मजेदार बात यह है कि पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता पहाड़ काटने के लिए अनुमति लेने की जरूरत नहीं बता रहे हैं।

जब्त बीयर के साथ गिरफ्तार कारोबारी व उत्पाद विभाग की टीम।

झारखंड से बेगूसराय जाने के दौरान जमुई में हुई गिरफ्तारी

पेड़ काटने की नहीं दी अनुमति


13 पुलिया बनाने में काटे गए पेड़

पथ निर्माण विभाग द्वारा पहाड़ी रास्ते के बीच 13 पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है। सड़क चौड़ीकरण के साथ पुलिया निर्माण में भी दर्जनों पेड़ काटे गए। हालांकि पथ निर्माण विभाग का इसके पीछे तर्क भी बड़ा बेतुका है। विभाग के कार्यपालक अभियंता कहते हैं कि सड़क चौड़ीकरण कार्य में पहाड़ तोड़ने के लिए वन विभाग से अनुमति लेने की कोई जरूरत नहीं है। जहां पथ निर्माण विभाग द्वारा बिना एनओसी मिले सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है। तो दूसरी तरफ कई महत्वपूर्ण सड़कों का निर्माण कार्य एनओसी के बिना शुरू नहीं हो पाया है। उनमें एनएच 333 भी शामिल है। बटिया से झारखंड बार्डर तक एनएच 333 का दोहरीकरण कार्य पिछले एक साल से शुरू नहीं हो पाया है।

{14 दिसंबर 2018 से ही अनापत्ति नहीं मिलने से रुका था काम

{57 करोड़ की लागत से श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बन रहा है रोड

 
शशिभूषण सहाय, कार्यपालक अभि. पथ निर्माण**

Q:- कितने की लागत से बन रही है लछुआड़-जन्मस्थान सड़क?

- 55 करोड़ रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, जिसमें 5 साल तक सड़क का रखरखाव भी करना है।

Q:- इस सड़क मार्ग में पहाड़ी और पेड़ काटने के लिए एनओसी लिया गया?

- वन विभाग से अभी एनओसी नहीं मिला है। एनओसी लेने की प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है।

Q:-पथ निर्माण विभाग द्वारा एनओसी के लिए वन विभाग में राशि जमा की गई है?

- वन विभाग में एनओसी के लिए 9 करोड़ की राशि में अबतक 57 लाख रुपए
जमा किए गए हैं। शीघ्र ही शेष राशि जमा की जाएगी।

Q:-14 दिसंबर 2018 को सीएम के आगमन के दौरान ही सड़क बनाई जा रही थी?

- उस वक्त सड़क का निर्माण कार्य नहीं हो रहा था, बल्कि मेंटनेंस कार्य किया जा रहा था।

Q:-क्या अब सड़क का निर्माण हो रहा है, जिसमें पहाड़ को काटा जा रहा है?

- सड़क चौड़ीकरण कार्य में पहाड़ काटने के लिए एनओसी की जरूरत नहीं है।

{प्रश्न:- चौड़ीकरण कार्य में पेड़ भी काटे जा रहे हैं?

- सड़क चौड़ीकरण में जिसे पेड़ कहा जा रहा है। वह विभागीय भाषा में झाड़ी है, जिसे काटा गया है।

सड़क को चौड़ा करने के लिए पहाड़ को तोड़कर चल रहा कार्य।

लछुआड़-जन्मस्थान सड़क में पहाड़ व पेड़ काटती मशीन।

गुरुवार को हादसे के बाद घटनास्थल पर जमा लोगों की भीड़।

रेलवे रनिंग रूम की दीवार के मलबे में दबे मजदूर को निकालते लोग।

निर्माण कार्य में लगे थे 9 मजदूर सभी घटना के बाद भाग निकले

घायल मिथिलेश कुमार ने बताया कि नाला निर्माण कार्य में कुल 9 मजदूर लगे थे। तीन मजदूर नाला निर्माण के लिए खुदाई कर रहे थे और उसे दिशा-निर्देश देने के लिए मिथिलेश नीचे उतरे थे। घटना के बाद दीवार से दबने के बाद सभी मजदूर वहां से भाग निकले। पास से गुजर रहे एक यात्री ने घटना की सूचना आरपीएफ को दी। सूचना मिलते ही मौके पर सहायक कमांडेंट अमित गुंजन, थानाध्यक्ष दलजीत झा, एसआई राकेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल पहुंचाएं। मलबे में दबे मजदूरों के शव को जेसीबी के माध्यम से निकाला गया। इधर घटना के बाद से निर्माण कार्य में लगे अन्य मजदूरों के बीच भी भय का माहौल बन गया है।

पदाधिकारियों के साथ बैठक करते जिला जज।

बैठक }8 फरवरी को आयोजित होने वाली लोक अदालत को लेकर बैठक में जिला जज ने दिए आदेश

सोनो | दहियारी पंचायत के डोमाथान से गलत नियत से दो नाबालिग लड़की को भगा ले जाने का मामला प्रकाश में आया है। डोमाथान निवासी जोवराज राणा ने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर मामले की जानकारी दी है। रेखा कुमारी, बबलू राय सहित बांका जिले के कटोरिया थाना क्षेत्र के लेटवा निवासी विकास राणा को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई है। बताया कि उनकी नाबालिग बेटी काजल कुमारी और नाबालिग भतीजी खुशबू कुमारी को गलत नीयत से बहला फुसलाकर उक्त आरोपी कोलकाता भगा ले गया। दोनों की उम्र तकरीबन 12 वर्ष है। खोजबीन के बाद रेखा के मोबाइल पर फोन किया तो उनकी बेटी काजल ने फोन उठाया और रोते हुए उन्हें मामले की जानकारी दी। इसके बाद से रेखा ने मोबाइल बंद कर दिया है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
X
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
Jamui News - in constructing the road from lachuad to the place of birth the contractor cut down the mountains and trees in 25 kilometers without an anc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना