अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता तेगशूडो के खिलाड़ी ने आर्थिक मदद के लिए डीएम से लगाई गुहार

Jamui News - शुक्रवार को डीएम के जनता दरबार में झाझा प्रखंड के बाराकोला पंचायत के पांती गांव निवासी फिलेमोन मरांडी ने आवेदन...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 08:01 AM IST
Jamui News - international medalist tegshudo player pleads with dm for financial help
शुक्रवार को डीएम के जनता दरबार में झाझा प्रखंड के बाराकोला पंचायत के पांती गांव निवासी फिलेमोन मरांडी ने आवेदन देकर डीएम से आर्थिक मदद, प्रोत्साहन व आगे खेलने के लिए मदद की गुहार लगाई।

दरअसल फिलेमोन मरांडी तेगशूडो का राष्ट्रीय खिलाड़ी है उसने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है। इसके अलावा उसने राज्य स्तर पर दो गोल्ड मैडल जीता है। जबकि राष्ट्रीय स्तर पर एक गोल्ड व एक सिल्वर जीत चुका है। आर्थिक तंगी से इस खिलाड़ी का करियर समाप्ति की कगार पर है। उसने अपने आवेदन में कहा है कि उसे आर्थिक मदद व प्रोत्साहन राशि दी जाए ताकि वह अपने कैरियर को आगे बढ़ा सके और जमुई का नाम रौशन कर सके। उसने कहा कि उसे जल्द से जल्द आर्थिक मदद दी जाए।

लोक साक्षात्कार में सुनवाई करते पदाधिकारी।

राशन कार्ड पर फर्जी लाभुक ले रहा खाद्यान्न

वहीं एक अन्य मामले में सदर प्रखंड के बिठलपुर निवासी चीना देवी ने आवेदन देकर डीएम से कहा है कि उसके नाम से राशन कार्ड बना हुआ है लेकिन गांव के ही धीरज मंडल ने उस राशन कार्ड का हस्तगत करा लिया है उसका सारा राशन उठा ले जाता है। जब उसने अपने राशन कार्ड की खोजबीन की तो सारा मामला प्रकाश में आया।

मौत के छह महीने बाद भी आश्रित को नहीं मिली बीमा की राशि

एक अन्य मामले में गिद्धौर प्रखंड के पूर्वी गुगलडीह पंचायत के केवाल गांव निवासी सुनीता देवी ने डीएम से प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना कि राशि दिलवाने की गुहार लगाई है। उसने अपने आवेदन में कहा है कि इससे पूर्व भी वह चार बार लोक साक्षात्कार में आवेदन दे चुकी है लेकिन आज तक कोई फायदा नहीं हुआ है। उसके पति का देहांत 8 फरवरी 2019 को ही हो गया था उन्होंने प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना करवा रखा था। उनके देहांत के बाद उसने सभी जरूरी कागजात व मृत्यु प्रमाण पत्र गुगलडीह के ग्रामीण बैंक के प्रबंधक को दिया । वह बार बार बैंक का चक्कर लगा रही है लेकिन आज तक पैसा नहीं मिला। बैंक जाने पर प्रबंधक कहता है कि उसने सारे कागजात क्षेत्रीय कार्यालय जमुई को भेज दिया है लेकिन आज तक वहां से निर्देश नहीं मिला है। लोक साक्षात्कार कार्यक्रम में लगभग 30 से 35 मामले आए जिसका निपटारा जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रतिभा कुमारी व अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सीमा कुमारी ने किया।

X
Jamui News - international medalist tegshudo player pleads with dm for financial help
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना