पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Jamui News Lawyers To Stay Away From Work From March 23 To April 2 Chandeshwar

23 मार्च से 2 अप्रैल तक कार्य से दूर रहेंगे वकील: चंदेश्वर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अबतक एक मात्र हथियार सावधानी, स्वच्छता और अपनी सुरक्षा ही है। ऐसे में जिला विधिक संघ के अध्यक्ष शर्मा चंदेश्वर उपाध्याय ने संघ के सदस्यों के साथ बैठक कर यह निर्णय लिया कि सभी अधिवक्ता कोरोना वायरस के फैल रहे संक्रमण को रोकने के लिए 23 मार्च से 2 अप्रैल तक न्यायिक कार्य से खुद को दूर रखेंगे और उनका वकालतखाना बंद रहेगा। संघ के सदस्यों द्वारा इस बात की जानकारी न्यायिक पदाधिकारी को भी दी। ऐसा इसलिए किया गया ताकि कोरोना को फैलने से रोका जाए। कोर्ट परिसर में लोगों का आना बंद होगा और भीड़-भाड जैसी स्थिति भी उत्पन्न नहीं होगी।

जिला विधिक संघ के अध्यक्ष शर्मा चंदेश्वर उपाध्याय ने बताया कि आज समूचा देश अभी कोरोना वायरस से डरा सहमा है। इससे बचाव के लिए प्रधानमंत्री ने सबसे अपील किया है कि स्वयं सावधानी बरतें। भीड-भाड वाले इलाके में न जाएं ताकि एक जगह से दूसरे जगह संक्रमण न हो सके। ऐसे में कोर्ट परिसर में लोगों के प्रवेश पर रोक लगा है लेकिन हमलोगों के वकालतखाना में किसी को आने पर प्रतिबंध नहीं है। ऐसे में क्लाइंट वहां आ जाते हैं और हम उन्हें मना भी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में भीड़-भाड़ की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में हमलोगों के पास बस एक ही तरकीब बचा कि स्वयं अपना कार्यालय बंद रखें ताकि स्वत: लोग नहीं आएंगे। इसी परिपेक्ष में 23 मार्च से 2 मार्च तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य से खुद को अलग रखेंगे। अपनी सुरक्षा के लिए इसके शिवाय कोई दूसरा उपाय नहीं है। इसे लेकर न्यायिक पदाधिकारी को भी इससे अवगत करा दिया गया है।

वायरस से डरा सहमा है। इससे बचाव के लिए प्रधानमंत्री ने सबसे अपील किया है कि स्वयं सावधानी बरतें। भीड-भाड वाले इलाके में न जाएं ताकि एक जगह से दूसरे जगह संक्रमण न हो सके। ऐसे में कोर्ट परिसर में लोगों के प्रवेश पर रोक लगा है लेकिन हमलोगों के वकालतखाना में किसी को आने पर प्रतिबंध नहीं है। ऐसे में क्लाइंट वहां आ जाते हैं और हम उन्हें मना भी नहीं कर सकते हैं। ऐसे में भीड़-भाड़ की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में हमलोगों के पास बस एक ही तरकीब बचा कि स्वयं अपना कार्यालय बंद रखें ताकि स्वत: लोग नहीं आएंगे। इसी परिपेक्ष में 23 मार्च से 2 मार्च तक अधिवक्ता न्यायिक कार्य से खुद को अलग रखेंगे। अपनी सुरक्षा के लिए इसके शिवाय कोई दूसरा उपाय नहीं है। इसे लेकर न्यायिक पदाधिकारी को भी इससे अवगत करा दिया गया है।

जिला विधिक संघ के अध्यक्ष ने बैठक कर लिया निर्णय

बैठक करते विधिक संघ के पदाधिकारी व अधिवक्तागण।
खबरें और भी हैं...