गांधी के विचारों को मोदी सरकार कर रही आत्मसात: आरके सिन्हा

Jamui News - बरहट प्रखंड के पाडो दुर्गा मंदिर परिसर में राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा के नेतृत्व में आयोजित गांधी संकल्प यात्रा...

Oct 13, 2019, 08:06 AM IST
बरहट प्रखंड के पाडो दुर्गा मंदिर परिसर में राज्यसभा सांसद आर के सिन्हा के नेतृत्व में आयोजित गांधी संकल्प यात्रा समारोह का आयोजन किया गया।उक्त समारोह में सांसद आर के सिन्हा ने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पार्टी ने गांधी के विचारों को घर घर और जन जन तक पहुंचाने के लिए संकल्प यात्रा करने का निर्णय लिया है।विगत 2 अक्टूबर से शुरू हुई यह 120 दिनों तक चलेगी।इसका समापन आगामी 30 जनवरी को किया जाएगा।उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के विचारों को व्यवहारिक रूप देने की जरूरत है।जबतक उनके विचारों को घर घर और समाज के सबसे निचले पायदान पर खडे लोगों तक नहीं पहुंचाया जाएगा तबतक समाज और राष्ट्र का विकास संभव नहीं है।सांसद ने कहा कि देश को आजादी मिले सात दशक से अधिक बीत गए लेकिन आजादी के बाद किसी भी सरकार ने गांधी के विचारों को व्यवहारिक रूप देने की कोशिश नही की।इसके लिए अभीतक कोई ठोस पहल नही किया गया।प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पहली बार गांधी के विचारों को जमीन पर कोशिश की जा रही है।प्रधानमंत्री मोदी ने गांधी के सपने को साकार करने का जो संकल्प लिया है।यह यात्रा उसी संकल्प का एक हिस्सा है। सांसद ने कहा कि गांधी के आत्मसात करके हम अपनी जमीन को उर्वरा बना सकते हैं।पशुधन को बढावा दे सकते हैं। समाज की कुरीतियों को दूर कर विकास का मार्ग प्रशस्त कर सकते हैं।

जनता दरबार में जमीन विवाद के एक मामले का किया गया निपटारा

खैरा| स्थानीय थाना परिसर में शनिवार के दिन जनता दरबार लगाकर भूमि विभाग से संबंधित मामलों का निपटारा किया गया। अंचलाधिकारी शिवकुमार शर्मा ने बताया कि इस दौरान 8 मामले आए जिसमें एक मामले को निष्पादित किया गया और 7 मामले को लंबित रखा गया। मौके पर थानाध्यक्ष विनोद राम पुलिस अवर निरीक्षक कांत प्रसाद रविशंकर प्रसाद सीआई नजीम अख्तर राजस्व कर्मचारी सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में भाग लेते सांसद व अन्य।

नियोजन कार्य के लिए पांच प्रखंड शिक्षक की हुई प्रतिनियुक्ति

सूर्यगढ़ा| उप सचिव शिक्षा विभाग बिहार पटना के निर्देश के आलोक में प्रारंभिक विद्यालयों में वर्ष 2019-20 में वर्ग 6-8 के लिए शिक्षकों के नियोजन कार्य के लिए नियोजन पदाधिकारी सह बीडीओ अभिषेक कुमार प्रभाकर के द्वारा प्रखंड के पांच प्रखंड व पंचायत शिक्षकों का प्रखंड कार्यालय में प्रतिनियोजन किया है। जबीडीओ ने कहा कि 14 अक्टूबर को योगदान देकर शिक्षक नियोजन प्रक्रिया में पारदर्शिता के साथ कार्य करने की बात कही।

माई दर्शन दिखा दे इंटरनेट पर

संकल्प यात्रा की शुरुआत सांस्कृतिक कार्यक्रम से की गई।इस मौके पर गायक रामेश्वर गोप ने शक्ति की देवी माता दुर्गा की आराधना से की गई। कार्यक्रम में झाझा विधायक डॉ रबीन्द्र यादव,पूर्व विधायक अजय प्रताप, विकास प्रसाद सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष भास्कर सिंह, अमित कुमार सिंह, प्रियरंजन सिन्हा, ब्रजेश कुमार सिंह मौजूद थे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना