टाटा-दानापुर की चपेट में आकर मां आैर बेटे की मौत

Jamui News - झाझा- जसीडीह रेलखंड के मध्य टेलवा बाजार हॉल्ट पर शनिवार को रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान टाटा-दानापुर एक्सप्रेस...

Feb 09, 2020, 09:56 AM IST
Jhajha News - mother and son die in the grip of tata danapur

झाझा- जसीडीह रेलखंड के मध्य टेलवा बाजार हॉल्ट पर शनिवार को रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आकर एक वृद्ध महिला व युवक की मौत हो गई।

मृतक की पहचान पश्चिम बंगाल के राधा नगर आसनसोल के मुरवा देवी(65वर्ष) और उनके पुत्र राजकुमार पासवान (30वर्ष)के रूप में हुई है। बेटे के साथ महिला अपनी बेटी बेबी देवी के घर बांका जिले के आनन्दपुर ओपी क्षेत्र के भोरसार गांव जा रही थी। उनकी पुत्री के घर में कल सुरजाहि पर्व हो होने वाला था उसी पर्व में शामिल होने के लिए जा रही थी।

घटना के बाद ट्रेन चालक द्वारा ट्रेन को ब्रेक करने के दौरान इंजन के वैक्यूम पाइप टूट गई। जिस कारण टेलवा पुल पर उक्त ट्रेन लगभग दो घंटे तक खड़ी रही। इस दौरान यात्री परेशान दिखे। बाद में जसीडीह से दूसरा इंजन मंगवाया गया। फिर ट्रेन को अागे रवाना किया गया।

जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह टेलवा बाजार हॉल्ट पर 10:36 बजे 63565 अप आसनसोल-झाझा पैसेंजर ट्रेन से एक वृद्ध महिला व एक युवक उतरकर डाउन प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए ट्रैक पार कर रहा था। डाउन प्लेटफॉर्म पर चढ़ने के दौरान दोनों टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गए। हादसे के बाद टाटा-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन के चालक द्वारा अचानक ब्रेक लगाने के कारण इंजन का वैक्यूम पाइप फट गया। नतीजतन ट्रेन हॉल्ट के आगे टेलवा ब्रिज पर उक्त ट्रेन 10:40 बजे से 12:31 बजे तक खड़ी रही। इस दौरान यात्री काफी परेशान रहे। जसीडीह से दूसरा इंजन आने का बाद टाटा दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन 12:31 बजे अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।

अवैध यात्रा करते हुये छह रेलयात्री को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

झाझा| रेलवे एक्ट के तहत अवैध रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों को आरपीएफ के वरीय पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर शनिवार को भी झाझा आरपीएफ ने ट्रेन में सर्च अभियान चलाया। जिसके तहत छह लोगों को अवैध रूप से यात्रा करते हुये रेलयात्री को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया। जानकारी देते हुये आरपीएफ एसआई राजीव कुमार ने बताया कि गाड़ी संख्या 18184 अप दानापुर टाटा एक्सप्रेस से महिला बोगी एवं ब्रेक भान में सर्च अभियान चलाया गया था। वहीं पकड़े गये रेलयात्री पर कानूनी कार्रवाई की गई।

टेलवा बाजार हॉल्ट पर रुकी टाटा-दानापुर एक्सप्रेस।

X
Jhajha News - mother and son die in the grip of tata danapur

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना