एक दिवसीय रामधुन का आयोजन, 7 हजार लोगों ने भंडारा में लिया हिस्सा

Jamui News - प्रखंड अंतर्गत कुण्डघाट के पास मकर संक्रांति के मौके पर मथुरापुर पंचायत की ओर से एक दिवसीय रामधुनी यज्ञ का आयोजन...

Jan 16, 2020, 09:20 AM IST
Sikandara News - one day ramdhun organized 7 thousand people took part in bhandara
प्रखंड अंतर्गत कुण्डघाट के पास मकर संक्रांति के मौके पर मथुरापुर पंचायत की ओर से एक दिवसीय रामधुनी यज्ञ का आयोजन किया गया। इस मौके पर पंचायत के लोगों के द्वारा भंडारे का आयोजन भी किया गया। जिसमें लगभग 7 से 8 हजार लोगों ने भंडारे में शामिल होकर खिचड़ी का आनंद लिया। मौके पर उपस्थित मथुरापुर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि डम्मर केवट ने बताया कि यहां प्रत्येक वर्ष मकर संक्रांति के मौके पर एक दिवसीय रामधुनी यज्ञ के साथ-साथ पंचायत के लोगों के सहयोग से सामूहिक भोज का आयोजन किया जाता है। जिसमें हजारों की संख्या में लोग इस भोज में शामिल होते हैं। इस भोज में पंचायत के लोगों के साथ साथ मुखिया चांदनी देवी का भी काफी सहयोग रहा। वहीं हो रहे रामधुन में महिला एवं पुरुषों ने यज्ञशाला की परिक्रमा कर अपनी मनोकामना पूर्ण होने की कामना की।

यज्ञस्थल की परिक्रमा करते श्रद्धालु।

छाती पहाड़ पर मेले का आयोजन

सिमुलतला |
सिमुलतला के छाती पहाड़ में मकर संक्रांति के दूसरे दिन लगने वाला मेला का आयोजन इस वर्ष भी धूमधाम से हुआ। मेले में सिमुलतला क्षेत्र के दस किलोमीटर की दूरी से कई ग्रामों से सैकड़ों की संख्या महिला-पुरुष के साथ बड़ी संख्या में युवा और बच्चे मेले में रंग-विरंगे परिधान पहनकर आए। राधा-कृष्ण की प्रतिमा स्थापित कर पूजा समिति के द्वारा विधि-विधान पूर्वक पूजा किया गया। जानकारी हो सियांटांड़ के रेल कर्मी स्व. सितो यादव के द्वारा इस मेले का आयोजन 27 वर्ष पूर्व प्रारंभ किया गया। वर्तमान में उनके वंशज गणेश यादव, हरी यादव, दशरथ यादव, धरंजय यादव, लोचन यादव, भगनू यादव, मुकेश यादव, संजीत यादव आदि धूमधाम से करते आ रहे है।

X
Sikandara News - one day ramdhun organized 7 thousand people took part in bhandara
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना