मॉडलिंग में प्रतिष्ठित इंडिया बुक अवॉर्ड के लिए पंकज चयनित, 12 जून को मिलेगा पुरस्कार

Jamui News - भास्कर न्यूज| सूर्यगढ़ा/चानन एक बार फिर अपने कड़ी मेहनत के बलबूते सूर्यगढ़ा के रामपुर निवासी शैलेंद्र कुमार के 20...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:50 AM IST
Jamui News - pankaj selected for the prestigious india book award in modeling prize on june 12
भास्कर न्यूज| सूर्यगढ़ा/चानन

एक बार फिर अपने कड़ी मेहनत के बलबूते सूर्यगढ़ा के रामपुर निवासी शैलेंद्र कुमार के 20 वर्षीय पुत्र पंकज कुमार ने मॉडलिंग में सफलता हासिल की है। पिछले वर्ष मॉडलिंग के क्षेत्र में देश के प्रतिष्ठित इंडिया चार्मिंग फेस अवॉर्ड पुरस्कार जीतकर जिले का नाम रोशन किया था।

इस बार उनका चयन मॉडलिंग के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार इंडिया बुक अवॉर्ड के लिए किया गया है। अपने कार्य के प्रति लगातार समर्पण तथा मेहनत से पंकज कुमार लगातार सफलता की सीढ़ियां चढ़ते जा रहा हैं।

काफी कम उम्र से मॉडलिंग के शौकीन पंकज कुमार बहुत जल्द ही इस क्षेत्र में एक मुकाम बना लिया है।

क्रिकेट के साथ मॉडलिंग को बनाया कैरियर, मिली सफलता | रामपुर गांव के एक मध्यवर्गीय परिवार में वर्ष 1999 में पंकज का जन्म हुआ। जहां उनकी प्रारम्भिक शिक्षा सरकारी स्कूलों में हुई तथा वर्ष 2014 में जमुई के एकलव्य कॉलेज से मैट्रिक किया। बचपन से ही उसका झुकाव मॉडलिंग और क्रिकेट की तरफ था। लेकिन जमुई जैसे छोटे शहर में माहौल तथा संसाधनों के अभाव उसका सपना पूरा होता नही दिख रहा था। सपने को साकार करने के लिए वर्ष 2014 में कोलकाता जाकर इस ओर प्रयास शुरू कर दिया। दो साल के कठिन परिश्रम के बाद उसका चयन झारखंड के बोकारो जिले के क्रिकेट टीम में हुआ। क्रिकेट टीम में चयन होने के बाद साल 2017 में वह क्रिकेट खेलने रांची पहुंचा।

जहां उसकी मुलाकात मॉडलिंग कोरियोग्राफर वसीम आलम से हुई। कोरियोग्राफर वसीम आलम ने पंकज कुमार के अंदर छिपे प्रतिभा को देखकर मॉडलिंग में हाथ आजमाने की सलाह दी। कोरियोग्राफर की सलाह पर क्रिकेट को जारी रखते हुए मॉडलिंग के क्षेत्र में अपना हाथ आजमाना शुरू कर दिया।

मिस्टर रांची के विनर चुने जाने के बाद से बढ़ा आत्मविश्वास

अपनी कड़ी मेहनत और सख्त अनुशासन में रहकर मॉडलिंग सीखी और उसी वर्ष 2017 में मिस्टर रांची प्रतियोगिता का विनर चयनित हुआ। जिसके बाद पंकज कुमार का आत्मविश्वास बढ़ता चला गया। वर्ष 2018 में उसका चयन मिस्टर इंडिया चार्मिंग फेस के प्रतिभागी के रूप में किया गया है। जिसके बाद वो पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी कड़ी मेहनत के बल पर कई प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए इंडिया बुक अवॉर्ड के चयनित हुअा। अवार्ड 12 जून को दिल्ली में होने वाली इंडिया बुक अवॉर्ड समारोह में अवार्ड दिया जाएगा। पंकज का देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार इंडिया बुक अवॉर्ड में चयन होने पर उसके पिता जिले के हलसी प्रखंड में पंचायत सचिव के पद पर कार्यरत शैलेन्द्र कुमार खुशी जाहिर करते हुए पंकज के कड़ी मेहनत एवं कार्य के प्रति समर्पण का परिणाम बताया।

X
Jamui News - pankaj selected for the prestigious india book award in modeling prize on june 12
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना