ठनके कीे चपेट में हो रही मौत बादल गरजतेे सिहर उठते लोग

Jamui News - आकाश में काले बादलों को देख किसानों के चेहरे खिल उठते हैं,गर्मी से निजात मिलता है तथा पेयजल की समस्या से जूझ रहे...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Sono News - people who get upset by the thunder of death
आकाश में काले बादलों को देख किसानों के चेहरे खिल उठते हैं,गर्मी से निजात मिलता है तथा पेयजल की समस्या से जूझ रहे लोगों को भी राहत मिलती है, वहीं दूसरी ओर किसी अनहोनी की आशंका से लोग सिहर उठते हैं। इस बार प्रकृति का कहर सोनो के लोगों पर खूब टूटा है। अब तक इस बारिश के मौसम में प्रखंड के विभिन्न हिस्सों में हुए वज्रपात से आधा दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ठनका के चपेट में आने से कई मवेशियों की भी जान चली गई। अब तो आलम यह है कि आकाश में काले बादल को देख, लोग अपने परिजनों के साथ कमरे में दुबक जाते हैं।

बीते 21 जून को हुए वज्रपात में लोहा पंचायत के गदवारा के 50 वर्षीय गुड्डू टुड्डू तथा गंदर पंचायत के महुगांय की 26 वर्षीय संजू देवी की मौत हो गई थी। वहीं इस घटना के पांच दिनों बाद ही ठनका की चपेट में आकर लखनकियारी पंचायत के कोरिया गांव के 26 वर्षीय राजेश यादव तथा चुरहेत पंचायत के भलुआही के 47 वर्षीय सुखदेव यादव की मौत हो गई। उक्त घटना में मौके पर ही एक भैंस ने भी दम तोड़ दिया था। इसके साथ ही चरकापत्थर के नौवाटोली में वज्रपात की चपेट में आकर बाजो हजाम व नीलम कुमारी जख्मी हो गई थी, जबकि इसी दिन बाबुडीह पंचायत के डोकली पिंडरा गांव में वज्रपात की घटना में एक बैल मर गया।

X
Sono News - people who get upset by the thunder of death
COMMENT