पोषण व पोलियो उन्मूलन जागरूकता को लेकर निकाली गई रैली

Jamui News - शुक्रवार को सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित समेकित बाल विकास कार्यालय से राष्ट्रीय पोषण माह तथा पोलियो उन्मूलन को लेकर...

Sep 14, 2019, 08:01 AM IST
Jamui News - rally organized for nutrition and polio eradication awareness
शुक्रवार को सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित समेकित बाल विकास कार्यालय से राष्ट्रीय पोषण माह तथा पोलियो उन्मूलन को लेकर जागरूकता रैली निकाली गई।

रैली का नेतृत्व बाल विकास परियोजना पदाधिकारी नीतू निहारिका एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरषोत्तम त्रिवेदी के द्वारा किया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग, यूनिसेफ, समग्र सेवा व महिला पर्यवेक्षिका की भी सहभागिता रही। पोषण जागरूकता रैली प्रखंड कार्यालय से निकल कर कचहरी चौक होते हुए श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में मानव श्रृखंला में परिवर्तित हो गई। सेविकाओं ने पोषण जागरूकता को लेकर विभिन्न प्रकार के बैनर पोस्टर तथा स्लोगन के साथ लोगों को स्तनपान, उपरी आहार, प्रसव के दौरान खान पान, रहन सहन आदि के लिए जागरूक किया। पोषण माह के तहत पिछले 1 सितंबर से सेविकाएं लोगों को पोषण के लिए जागरूक कर रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को जिला स्तर पर व्यापक प्रचार प्रसार के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस दौरान सेविकाओं ने खून की कमी को दूर करने के लिए आयरन फोलिक एसिड की गोली, जब शिशु 6 माह का हो जाए तो रोजाना दो से तीन कटोरी खाना, तथा सही पोषण देश रोशन के नारों के साथ लोगों को जागरूक करने का काम किया। बाल विकास कार्यालय में सेविकाओं ने शपथ भी लिया कि हम हर हाल में कुपोषण को दूर करने का काम करेंगी।

रैली को रवाना करते बीडीओ व सीडीपीओ।

X
Jamui News - rally organized for nutrition and polio eradication awareness
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना